55 लाख रुपये देकर Ducati की शानदार Bike का भारत में इकलौता मालिक बना ये शख्स

|

Published: 14 Nov 2018, 01:51 PM IST

डुकाटी ( Ducati ) ने अपनी बेहतरीन बाइक डुकाटी पैनिगल वी4 स्पेशल एडिशन Panigale V4 Speciale की डिलीवरी शुरू कर दी है।

55 लाख रुपये देकर Ducati की शानदार Bike का भारत में इकलौता मालिक बना ये शख्स

इटली की जानी-मानी दुपहिया वाहन निर्माता कंपनी डुकाटी ( Ducati ) ने अपनी बेहतरीन बाइक डुकाटी पैनिगल वी4 स्पेशल एडिशन Panigale V4 Speciale की डिलीवरी शुरू कर दी है। इस बाइक को पिछले साल EICMA मोटर शो में भी पेश किया गया था। इस बाइक को पेश करते वक्त कंपनी ने बताया था कि इसकी सिर्फ 1,500 यूनिट्स ही तैयार की जाएंगी। अप्रैल 2018 में इस बाइक की बुकिंग शुरू हुई थी। आइए जानते हैं कैसी है ये बाइक और कैसे हैं इसके फीचर्स।

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस बाइक में 1,103 सीसी का एल-ट्विन इंजन दिया गया है जो कि 226 बीएचपी की पावर और 133.6 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। 6 स्पीड ट्रांसमिशन से लैस इंजन वाली ये बाइक काफी ज्यादा शानदार है।

फीचर्स
फीचर्स की बात की जाए तो इस बाइक में ऑटो टायर कैलिब्रेशन, कॉर्नरिंग एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, इंजन ब्रेक कंट्रोल, डुकाटी वीली कंट्रोल और डुकाटी स्लाइड कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

कुल वजन की बात की जाए तो इस बाइक का वजन 174 किलो है। इस बाइक में लिथियम आयन बैटरी दी गई है जिस कारण भी इसका वजन थोड़ा कम है। इस बाइक में फ्रंट और रियर ओहलिंस सस्पेंशन दिया गया है जो कि दोनो साइड से पूरी तरह बेहतरीन है।

इन बाइक्स से हो सकता है मुकाबला
लॉन्चिंग के बाद इस बाइक का मुकाबला कावासाकी निंजा एच2 और अप्रीलिया आरएसवी4 से हो सकता है।

हाल ही में डुकाटी की इस शानदार बाइक को मोटरसाइकल शौकीन कार्तिकेय उनियाल ने खरीदा है इसके लिए उन्हें 55 लाख रुपये खर्च किए हैं। कीमत की बात की जाए तो भारत में इस बाइक की एक्स शोरूम कीमत लगभग 51 लाख रुपये जो कि ऑनरोड 55 लाख रुपये की पड़ेगी। ये एक लिमिटेड प्रॉडक्शन बाइक है, इसलिए ऐसा हो सकता है कि ये बाइक भारत में उतारी गई इकलौती डुकाटी पैनिगल वी4 स्पेशल एडिशन बाइक हो सकती है।

Related Stories