221 bhp वाली Ducati Panigale V4 R की बुकिंग भारत में शुरू, जानें कितने रुपए में होगी बुक

बाइक को हल्के कम्पोनेंट्स के इस्तेमाल से हल्का किया गया है, जिसके चलते स्टैंडर्ड मॉडल से 2 kg हल्का है और V4 R का वजन 172 Kg है।

<p>221 bhp वाली Ducati Panigale V4 R की बुकिंग भारत में शुरू, जानें कितने रुपए में होगी बुक</p>

नई दिल्ली : शानदार बाइक पसंद करने वालों के लिए खुशखबरी है, डुकाटी इंडिया ने अपनी लेटेस्ट बाइक पैनीगेल V4 R की बुकिंग शुरू कर दी है। आपको बता दें कि इस बाइक को इटैलियन बाइक निर्माता कंपनी का अब तक सबसे पावरफुल प्रोडक्शन माना जा रहा है। ये 2019 डुकाटी पैनिगेल V4 R बाइक पैनिगेल सीरीज की नई टॉप-ऑफ-द लाइन मॉडल है और यह मैकेनिकल के एक विशिष्ट सेट के साथ एक वर्ल्ड सुपरबाइक (WSBK) के लिहाज से बेहद खास है।

डुकाटी पैनिगेल V4 R में कई सारे कॉस्मेटिक चेंजेज किए गए हैं। नए फेयरिंग स्पोर्ट्स में ट्विन गिल्स के लिए बेहतर इंजन कूलिंग और कार्बन फाइबर एयरोडायनामिक्स विंगलेट्स जो हैवी एक्सेलेरेशन के तहत फ्रंट में डाउनफोर्स को बढ़ाता है। नई फेयरिंग के अलावा इस बाइक में नए एयरोडायनामिक्स पैकेज और एक बड़ा विंडशील्ड भी दिया गया है।

इस बाइक V4 R में 998 cc Desmosedici Stradale R इंजन लगा है जो कि स्टैंडर्ड V4 में लगे 1103 cc मोटर से छोटा है, लेकिन इसे 221 bhp की पावर और 111 Nm पीक टॉर्क के लिए ट्यून किया गया है।

Photo Gallery: सड़कों पर अब रफ्तार नहीं भर पाएंगी ये कारें, वजह है बेहद गंभीर

इंजन स्टैंडर्ड V4 के मुकाबले ज्यादा तेज है और इसकी रेडलाइन्स 16,500 rpm तक जाती है, जबकि V4 स्टैंडर्ड की 13,000 rpm तक है। डुकाटी पैनिगेल V4 R में Akrapovic रेस एग्जॉस्ट सिस्टम ऑप्शनल दिया गया है, जो पावर आउटपुट को 234 kg तक बढ़ाता है। बाइक को हल्के कम्पोनेंट्स के इस्तेमाल से हल्का किया गया है, जिसके चलते स्टैंडर्ड मॉडल से 2 kg हल्का है और V4 R का वजन 172 Kg है।

कीमत- डुकाटी पैनिगेल V4 R की कीमतों के बारे में फिलहाल कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है। चूंकि इसे अब तक की सबसे पॉवरफुल बाइक माना जा रहा है तो कीमत भी उस लिहाज से ज्यादा ही होने की उम्मीद है।अनुमान है कि बाइक 1 करोड़ तक हो सकती है।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.