बाइकर्स के लिए खुशखबरी, इस साल 12 बाइकें लॉन्च करेगी डुकाटी

|

Updated: 07 Jan 2021, 11:17 PM IST

  • भारतीय मोटरसाइकिल बाजार में डुकाटी की बड़ी योजना।
  • इस साल हर तिमाही में कंपनी लॉन्च करेगी नए मॉडल्स।
  • सभी बाइकों को BS6 मानदंडों पर किया गया है तैयार।

नई दिल्ली। इटैलियन लग्जरी मोटरसाइकिल निर्माता डुकाटी ने बुधवार को खुलासा किया कि वह इस साल भारतीय बाजार में 12 मोटरसाइकिलों को लॉन्च करेगा, जिनमें से सभी BS6 मानकों के अनुरूप होंगी। इसमें Ducati Scrambler Icon को फिर से पेश करना भी शामिल है जिसे BS6 मानदंडों को पूरा करने के लिए अपडेट किया गया है।

पेट्रोल-बैटरी और हेलमेट का जबर्दस्त खेल है आर्टिफीशियल टेक्नोलॉजी के साथ आने वाली हाइब्रिड बाइक्स

वर्ष 2020 के अंतिम महीनों के दौरान डुकाटी ने कम वक्त के भीतर तीन BS6 मोटरसाइकिलों को पेश किया था। इसमें कई सुपर मॉडल जैसे Panigale V2, Scrambler 1100 Pro और Sports Tourer MultiStrada 950S जैसे कई नए मॉडल शामिल थे।

कंपनी के लिए 2020 की बिक्री में एक बड़ा योगदान Panigale V2 रेंज से आया है, जिसमें उत्साही लोग रेसट्रैक की दुनिया में कदम रख रहे हैं। 2021 में डुकाटी पिछले वर्ष के बेहतर अंत को अपने लिए अच्छा मान रही है। Monster, Scrambler, MultiStrada, Panigale जैसे नए मॉडल समेत अन्य कई बाइकें गैराज में तैयार हैं और डुकाटी ने अपनी प्रोडक्ट रेंज को पूर्ण कर लिया है।

BS6 के लिए Scrambler Icon और Scrambler Icon Dark को ग्राहक 50,000 की एडवांस बुकिंग राशि के साथ बुक कर सकते हैं। यह बुकिंग निकटतम डुकाटी डीलरशिप पर की जा सकती है।

दिमाग को पढ़ने वाला हेलमेट करेगा बाइक कंट्रोल, होंडा ने दाखिल कराया अनोखा पेटेंट

डुकाटी के नए वाहन धीरे-धीरे बाजार में प्रवेश करेंगे। नए प्रोडक्ट लाने की शुरुआत 2021 की पहली तिमाही में नई BS6 Scrambler, Diavel और इसके नए वर्जन XDiavel के साथ लॉन्च के साथ की जाएगी। इसके बाद V4 इंजन प्लेटफॉर्म पर आधारित मोटरसाइकिलों के नए वेरिएंटों में MultiStrada V4, Streetfighter V4 और Panigale V4 को लॉन्च किया जाएगा।

यहां तक कि वर्ष के अंत में भी नए मॉडल लॉन्च किए जाएंगे। Monster, SuperSport 950 और Hypermotard 950 RVE जैसी नई बाइकों के अलावा स्क्रैम्बलर रेंज भी Scrambler 1100 Dark Pro जैसे नए मॉडल के माध्यम से विस्तार करेगी, जो सभी नए नाइट शिफ्ट और मशहूर डेजर्ट स्लेड फीचर से लैस है।

डुकाटी इंडिया के प्रबंध निदेशक बिपुल चंद्रा ने इस पर टिप्पणी करते हुए कहा, "2020 पूरे देश के लिए एक ठहराव के साथ संचालन के लिए अप्रत्याशित रहा है। डुकाटी में हमारे ज्यादातर लॉन्च और योजनाओं को 2021 के लिए आगे बढ़ा दिया गया और यह वर्ष हमारे लिए सबसे रोमांचक वर्ष में से एक होने जा रहा है, हर तिमाही में नए लॉन्च की योजना है! हमें उम्मीद है कि महामारी के साथ वर्तमान परिदृश्य स्थिर हो जाएगा और जैसा कि हम सामान्य जीवन को फिर से शुरू करते हैं, हम नेशनल सुपरबाइक चैंपियनशिप में डीआरई ट्रैक डेज़, ऑफ रोड डेज़, ड्रीम टूर्स और नेशनल स्पोर्टबाइक चैंपिनयशिप में रेसिंग जैसी शानदार घटनाओं की स्थिति बनाने के लिए वापस आ जाएंगे।"