चेन्नई में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई Continental GT 650, बीएस-6 इंजन से की जाएगी अपडेट

|

Published: 12 Aug 2019, 03:50 PM IST

  • Continental GT 650 ( 2020 ) टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट
  • लुक्स में नहीं किया गया है ख़ास बदलाव
  • 2020 की शुरुआत में हो सकती है लॉन्च

नई दिल्ली: क्रूजर बाइक निर्माता कंपनी Royal enfield अपनी बाइक्स को अब BS-VI नॉर्म्स के हिसाब से अपडेट कर रही है और इसी क्रम में हाल ही में चेन्नई की सड़कों पर आरई कॉन्टिनेंटल जीटी 650 के प्रोटोटाइप को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। लुक्स के मामले में ये बाइक मौजूदा कॉन्टिनेंटल जीटी 650 से काफी हद तक मिलती-जुलती है। इस बाइक की स्टाइल को इनहैंस करने के लिए इसमें किसी तरह के एडीशन नहीं किए गए हैं। टेस्टिंग के दौरान जो एक बदलाव नई जीटी में नजर आया वो इसके एग्जॉस्ट में डिजाइन में किया गया है। दरअसल इस बाइक के डुअल एग्जॉस्ट को छोटे एक्सटेंशन की मदद से जोड़ा गया है।

हालांकि इस बाइक में दिखाई दे रहा बदलाव आगे भी बरकरार रहेगा या नहीं, इस बारे में हम कुछ भी नहीं कह सकते हैं। आपको बता दें कि नई Royal Enfield Continental GT 650 का इंजन BS-VI नॉर्म्स के हिसाब से तैयार किया गया है।

इंजन

कॉन्टिनेंटल जीटी 650 में 649 cc, पैरलल-ट्विन, एयर और ऑयल-कूल्ड इंजन दिया गया है जो 7,250 आरपीएम पर 47 bhp की मैक्सिमम पावर जेनरेट करता है। इस बाइक का इंजन 5,250 आरपीएम पर 52nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। दोनों 650 ट्विन बाइक्स में एक ही इंजन दिया गया है जिसमें 6-स्पीड गियरबॉक्स लगाया गया है। इस बाइक की स्पीड 160 किमी प्रति घंटे से अधिक है।

ECU और थ्रॉटल बॉडी में मामूली बदलाव को छोड़कर, BS-VI कंप्लेंट 650 ट्विन्स के ड्राइवट्रेन में कोई बड़ा बदलाव होने की उम्मीद नहीं है। नये टेस्ट प्रोटोटाइप में टेस्टिंग के दौरान और किसी भी तरह का कोई बदलाव सामने नहीं आया है ऐसे में कुछ समय बाद ही पता चल सकेगा कि आखिर कंपनी किस नये अपडेट के साथ इस बाइक को लॉन्च करेगी।