हार्ले डेविडसन और रॉयल एनफील्ड को फेल कर रही है भारत की ये सबसे सस्ती क्रूजर Bike

हम सबसे सस्ती क्रूजर बाइक सुजुकी इंट्रूडर ( Suzuki Intruder ) के बारे में बात कर रहे हैं, यहां जानें कैसी है ये बाइक और कैसे हैं इसके फीचर्स।

<p>हार्ले डेविडसन और रॉयल एनफील्ड को फेल कर रही है भारत की ये सबसे सस्ती क्रूजर Bike</p>

अगर आपको क्रूजर बाइक्स पसंद हैं और आप कोई क्रूजर बाइक खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो आज हम आपको भारत में मिलने वाली सस्ती क्रूजर बाइक्स के बारे में बता रहे हैं। जी हां वैसे क्रूजर बाइक्स में पहला नाम हार्ले डेविडसन का आता है, लेकिन कुछ लोग कम कीमत में रॉयल एनफील्ड की क्रूजर बाइक्स भी खरीद लेते हैं। आज हम आपको भारत में बिकने वाली उस क्रूजर बाइक के बारे में बता रहे हैं जो कि हार्ले डेविडसन को भी फेल कर रही है और कीमत में रॉयल एनफील्ड से भी ज्यादा सस्ती है।

आज हम भारत की सबसे सस्ती क्रूजर बाइक सुजुकी इंट्रूडर ( Suzuki Intruder ) के बारे में बात कर रहे हैं जो कि अपनी कीमत वाली किसी भी क्रूजर बाइक से काफी ज्यादा पावरफुल है।
इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो सुजुकी इंट्रूडर में 155 सीसी का पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 14.6 बीएचपी की पावर और 14 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। 5 स्पीड गियरबॉक्स से लैस ये बाइक काफी ज्यादा दमदार है जो कि अपनी कीमत वाली किसी भी बाइक से काफी ज्यादा आगे है।

सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो इस बाइक में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम ABS भी दिया गया है। सुजुकी इंट्रूडर को ओरिजन M1800 पावरफुल क्रूजर बाइक से देखकर बनाया गया है।

ये भी पढ़ें- इस ‘देसी’ Scooter के आगे विदेशी Bikes भी पड़ रही हैं ठंडी, इस दिन हो रही है डिलिवरी शुरू

कीमत
कीमत की बात की जाए तो इस बाइक की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 99,995 रुपये है।

भारत में इस बाइक का मुकाबला बजाज एवेंजर स्ट्रीट 180 से होता है। इंजन और पावर की बात की जाए तो इस बाइक में 180 सीसी का डीटीएस-आई इंजन दिया गया है जो कि 15.3 बीएचपी की पावर और 13.7 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। ये बाइक 5 स्पीड गियरबॉक्स से लैस होकर आती है। कीमत की बात की जाए तो इस बाइक की एक्स शोरूम कीमत लगभग 86,829 रुपये है।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.