Superbikes in India under 5 lakhs: Benelli ने भारत में लांच की अपनी सुपर क्रुजर बाइक 502C जानिए कीमत से लेकर फीचर तक

|

Published: 29 Jul 2021, 08:09 PM IST

Superbikes in India under 5 lakhs: Benelli ने भारत में एक नई सुपर क्रूज़र बाइक लॉन्च की हैं जानिए कीमत से लेकर प्राइस तक सबकुछ इस खबर में।

नई दिल्ली। बाइक्स को लेकर युवाओं में एक अलग सा टशन होता है। युवा मार्केट में आने वाली नई-नई सुपर बाइक्स को लेकर दीवाने रहते हैं। दुनिया की मशहूर प्रीमियम बाइक बनाने वाली कंपनी बेनेली इंडिया, अपनी नई बाइक भारत में लॉन्च करने वाली हैं। कंपनी ने इस नई सुपर बाइक को 502C क्रूज़र बाइक नाम दिया हैं। इस नई बाइक की कीमत करीब 4.98 लाख रूपये रखी गई हैं। बता दें कि बेनेली की सुपरबाइक की प्री बुकिंग 8 जुलाई से शुरू हो चुकी है। बुकिंग के लिए ग्राहक को 10 हजार का टोकन कटवान होता है।

बेनेली की सुपर क्रूजर बाइक को खरीदने के लिए ग्राहक कंपनी की ऑफिशल साइट या अपने नजदीकी डीलरशिप के यहां जाकर बुक करवा सकते हैं। बता दें कि भारत में सुपर क्रूजर बाइक की रेंज काफी कम होने की वजह से इस बाइक को अच्छा रिस्पांस मिलने की उम्मीद है।

Read more :- Tokyo Olympic 2020 : Toyota की इस नन्ही कार ने जीता सबका दिल

कौन-कौन से फीचर हैं?

कंपनी की मानें तो इस बाइक में ही यूएसपी को एक खास डिजाइन दिया गया है। बेनेली कि यह सुपर क्रूजर बाइक होते हुए भी ग्राहकों को स्पोर्ट्स बाइक का एहसास कराएगी। बेनेली सुपर क्रूज़र बाइक में अगर पावर और इंजन की बात की जाए तो बता दें कि बाइक में 500 सीसी का ट्विन इंजन हैं। यह इंजन 47.5 BHP अधिकतम पावर जनरेट कर सकता है।

बेनेली सुपर क्रूजर बाइक को स्पोर्ट्स बाइक की तरह डिजाइन किया गया है। 500CC इंजन के साथ ही 6 स्पीड वाला गियर बॉक्स भी दिया गया है। कंपनी ने इस बाइक में फूल ऐड एलइडी लाइटिंग के साथ double barrel एग्जास्ट का सेटअप दिया है। भारत में ज्यादातर सड़कों की हालत खराब ही रहती है, उन सड़कों को देखते हुए कंपनी ने बाइक में चंकी फ्रंट स्पेंसर दिया है ताकि बाइक खराब सड़कों पर अपना बैलेंस ना खोए और ग्राहक को कोई नुकसान ना हो।

Read more :- RedmiBook: Xiaomi का नया लैपटॉप भारत में 3 अगस्त को होगा लॉन्च

कंपनी ने ग्राहकों के आराम का ध्यान रखते हुए बाइक में एक फ्री फ्लोटिंग सीट भी दी है। आपको बता दें कि बाइक भारतीय मार्केट में दो रंगों में उपलब्ध की जाएगी। एक कलर होगा मैट ब्लैक और दूसरा होगा मैट कोन्येक। ग्राहकों की सेफ्टी का ध्यान रखते हुए कंपनी ने फ्रंट व्हील में डबल disk ब्रेक और रियल में सिंगल रोटर दिया है।