बजाज ने लॉन्च की नए जमाने की Pulser 180 BS6, लुक्स और दम हैं झमाझम

|

Updated: 19 Feb 2021, 08:44 PM IST

  • बजाज पल्सर 180 बीएस6 को 1.04 लाख की शुरुआती कीमत में किया गया लॉन्च।
  • कंपनी ने इस बाइक को केवल एक ही रंग यानी ब्लैक एंड रेड में कराया है उपलब्ध।
  • प्रमुख प्रतिद्वंद्वियों में होंडा हॉर्नेट 2.0, टीवीएस अपाचे 180 और हीरो एक्सट्रीम 160 शामिल।

नई दिल्ली। बाइक के दीवानों के लिए खुशखबरी है। बजाज ऑटो ने शुक्रवार को भारत में नई पल्सर 180 रोडस्टर को लॉन्च किया। इस बाइक की कीमत की 1,04,768 रुपये (एक्स-शोरूम, मुंबई) रखी गई है। इस लेटेस्ट बाइक में बीएस 6 उत्सर्जन मानकों वाला इंजन लगा हुआ है और यह केवल एक ही रंग- ब्लैक रेड में उपलब्ध कराई गई है। बजाज की इस लेटेस्ट बाइक को बाजार में मौजूद होंडा, टीवीएस और हीरो की तीन बाइकों को टक्कर देने वाला बताया जा रहा है।

BIG NEWS: केवल 50 हजार रुपये में अपनी मनपसंद डुकाटी की बुकिंग का मौका, तीन नई बाइकें आ रही भारत

जो लोग इस बाइक को अपने सामने देखना या टेस्ट राइड लेना चाहते हैं, उनके लिए भी अच्छी खबर है। यह बाइक डिस्प्ले और टेस्ट राइड के लिए कंपनी की डीलरशिप पर पहुंचना शुरू हो चुकी है। इसे हाल ही में मुंबई में एक डीलरशिप पर देखा गया था।

बाहरी डिज़ाइन और स्टाइलिंग अपडेट के मामले में बाइक में ट्विन डीआरएल के साथ एक परिचित सिंगल-पॉड हेडलाइट दी गई है। हेडलैंप यूनिट को एक टिंटेड फ्रंट मेन वाइजर के साथ फिट किया गया है। बाइक के अन्य प्रमुख डिजाइन हाइलाइट में आवरण के साथ एक मस्क्यूलर फ्यूल टैंक, स्प्लिट-स्टाइल सीट्स, इंजन काउल और टू-पीस पिलियन ग्रैब रेल शामिल हैं। इसके अलावा इस बाइक में ट्वीक्ड सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी दिया गया है।

मैकेनिकल अपडेट के संदर्भ में बाइक सेमी-फेयर्ड पल्सर 180F की तरह के पावरट्रेन का इस्तेमाल करती है। यह इंजन सिंगल-सिलेंडर 178.6 सीसी का है, जो एयर-कूल्ड यूनिट है और 8,500rpm पर 16.7 bhp की अधिकतम पावर और 6,500rpm पर 14.52 Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है। जबकि ट्रांसमिशन के लिए इसमें पांच-स्पीड गियरबॉक्स लगे हुए हैं।

BIG NEWS: दुनिया की सबसे सस्ती बाइक, चलती है 10 रुपये में 100 किलोमीटर और मेंटेनेंस का खर्चा भी नहीं

सस्पेंशन किट में आगे की ओर टेलिस्कोपिक फोर्क और पीछे की तरफ गैस-चार्ज ट्विन स्प्रिंग्स शामिल हैं। वहीं, ब्रेकिंग के लिए फ्रंट में 280 मिमी सिंगल डिस्क-ब्रेक और साथ ही रियर में 230 मिमी सिंगल रोटर द्वारा नियंत्रित किया जाता है। इसके ब्रेक्स सिंगल-चैनल ABS के साथ मिलकर काम करते हैं।

नई पल्सर 180 बीएस6 के कुछ प्रमुख प्रतिद्वंद्वियों में होंडा हॉर्नेट 2.0, टीवीएस अपाचे आरटीआर 180 और हीरो एक्सट्रीम 160 R BS-6 शामिल हैं।