कार वाले सेफ्टी फीचर्स से लैस है Suzuki की ये Bike, इससे कर सकते हैं लेह-लद्दाख तक की सैर

Suzuki ने भारत में नई सुजुकी वी-स्ट्रॉम 650एक्सटी एबीएस ( 2019 Suzuki V-Strom 650XT ABS ) बाइक लॉन्च कर दी है।

<p>कार वाले सेफ्टी फीचर्स से लैस है Suzuki की ये Bike, इससे कर सकते हैं लेह-लद्दाख तक की सैर</p>

जापान की जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनी सुजुकी ( Suzuki ) ने भारत में 2019 मॉडल सुजुकी वी-स्ट्रॉम 650एक्सटी एबीएस ( 2019 Suzuki V-Strom 650XT ABS ) बाइक लॉन्च की है। सुजुकी की इस एडवेंचर टूरर बाइक में कई शानदार बदलाव किए गए हैं। आइए जानते हैं कैसी है ये बाइक और इसकी कीमत कितनी है।

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो सुजुकी वी-स्ट्रॉम 650एक्सटी एबीएस बाइक में 645 सीसी का वी ट्विन इंजन दिया गया है जो कि 70 एचपी की पावर और 68 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। 6 स्पीड ट्रांसमिशन से लैस इंजन काफी ज्यादा दमदार है। इस बाइक में यूरो 4 मापदंड वाला इंजन दिया गया है।

सुजुकी मोटर इंडिया ने बताया कि सुजुकी वी-स्ट्रॉम 650एक्सटी के 2019 मॉडल में कई एक्स्ट्रा फीचर्स दिए गए हैं जो कि इसके लुक पहले के मुकाबले ज्यादा शानदार बनाएंगे। कंपनी को पहले वाले मॉडल की लॉन्चिंग से अच्छा रिस्पॉन्स मिला था, जिसके बाद इस बाइक में ये बदलाव किया गया है। कंपनी को उम्मीद है कि आगे भी इसी प्रकार से सफलता मिलती रहेगी। नई सुजुकी वी-स्ट्रॉम 650एक्सटी एबीएस फ्यूल इंजेक्शन टेक्नोलॉजी से लैस है जो कि ज्यादा पावर से चलेगी।

सुजुकी वी-स्ट्रॉम 650एक्सटी एबीएस में 19 इंच का फ्रंट व्हील और 17 इंच का रियर व्हील दिया गया है। इस बाइक का कुल वजन 216 किलो है। इस बाइक में 20 लीटर की क्षमता वाला फ्यूल टैंक दिया गया है। सुजुकी वी-स्ट्रॉम 650एक्सटी एबीएस में 3 वे हाइट एडजेस्टेबल विंडस्क्रीन और सुजुकी का इजी स्टार्ट सिस्टम दिया गया है। इस बाइक में नए ग्राफिक्स, नई हेजार्ड लाइट्स और साइड रिफ्लेक्टर्स दिए गए हैं। जो लोग टूर पर जाने के शौकीन हैं उनके लिए ये बाइक शानदार है।

कीमत
कीमत की बात की जाए तो इस बाइक की एक्स शोरूम कीमत लगभग 7.46 लाख रुपये तय की गई है। नए मॉडल की कीमत में कई बदलावों के बाद भी खास इजाफा नहीं किया गया है।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.