विकेंड कर्फ्यू में शनिवार को कर्फ्यूग्रस्त क्षेत्रों की स्कूल रहेगी बंद

bikaner news – Schools in curfew affected areas will be closed on Saturday in weekend curfew

<p>विकेंड कर्फ्यू में शनिवार को कर्फ्यूग्रस्त क्षेत्रों की स्कूल रहेगी बंद</p>
शिक्षा निदेशालय ने जारी किए आदेश
बीकानेर
राज्य सरकार द्वारा विकेंड कर्फ्यू के तहत शुक्रवार शाम 6 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक जिन क्षेत्रों में कर्फ्यू रहेगा उन क्षेत्रों की सभी स्कूले भी पूर्णतः शनिवार 17 अप्रेल को बंद रहेगी। माध्यमिक शिक्षा निदेशालय ने शुक्रवार को इस बारे में आदेश जारी कर दिए।
इससे पूर्व कई शिक्षक ग्रुपों में शनिवार को लेकर असमंजस की स्थिति चल रही थी। शिक्षक एक दूसरे से जानकारी कर रहे थे। कोई शनिवार को शिक्षकों को स्कूल जाने की सलाह दे रहा था तो कोई स्कूल बंद रहने की। सरकारी कार्यालयों में तो शनिवार व रविवार को अवकाश रहता है इसलिए सरकारी कार्यालयों में कार्यरत कर्मचारी तो आश्वस्त थे लेकिन स्कूलों में शनिवार का अवकाश नही होता है इसलिए शिक्षकों में इसे लेकर असमंजस था।
अब जबकि शिक्षा निदेशक सौरभ स्वामी ने शनिवार को कर्फ्यूग्रस्त क्षेत्रों की स्कुले पूर्णतः बंद रहने के आदेश जारी कर दिए है तो ये तय हो गया है कि जिन क्षेत्रों में विकेंड कर्फ्यू रहेगा उन सभी क्षेत्रों में शनिवार 17 अप्रेल को स्कूल पूर्णतः बंद रहेंगे तथा शिक्षकों को भी स्कूल नही जाना होगा। हालांकि स्कूलों में पहले से ही बच्चों को आगामी आदेशों तक अध्ययन अवकाश कर दिया गया है लेकिन शैक्षणिक स्टॉफ स्कूलों में उपस्थिति दे रहा है।

कार्यालय तथा दो पारी विद्यालय शाम 4 बजे तक ही खुलेंगेे

इसी तरह गृह विभाग द्वारा जारी गाइड लाइन के अनुसार शिक्षा विभाग के सभी कार्यालय तथा दो पारी विद्यालय 30 अप्रेल तक शाम 4 बजे तक ही संचालित होंगे।
शिक्षा निदेशालय में पचास प्रतिशत कर्मचारी ही आएंगे

शिक्षा निदेशक ने राज्य सरकार की गाइड लाइन के तहत 100 से अधिक कर्मचारियों वाले कार्मिकों तथा शिक्षण संस्थानों में पचास प्रतिशत कर्मचारियों को ही कार्यालय बुलाने के आदेश नियंत्रण अधिकारियों को दिए है। शेष कार्मिक घर से कार्य संपादित करेंगे। माध्यमिक एवं प्रारंभिक शिक्षा निदेशालय में भी अनुभाग अधिकारियों को आधे कर्मचारियों को ही एक समय में बुलाने के निर्देश दिए गए है आधे कर्मचारी घर से काम करेंगे ये व्यवस्था 30 अप्रेल तक जारी रहेंगी।
संस्कृत शिक्षा की स्कूल भी शनिवार को रहेगी पूर्णतः बंद

संस्कृत शिक्षा विभाग ने भी शनिवार 17 अप्रेल को संस्कृत शिक्षा विभाग की स्कूलों में पूरी तरह अवकाश रहने के आदेश जारी किए है।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.