UP Panchayat chunav : सपा-रालोद गठबंधन के साथ मैदान में उतरी, ऐसे हुआ सीटों का बंटवारा

Highlights

बीजेपी काे घेरने के लिए फिर एक हुई सपा रालोद
दाेनाें पर्टियाें ने किसानाें काे भी लिया अपने साथ

<p>सपा रालोद एक साथ लड़ेगी चुनाव</p>
पत्रिका न्यूज नेटवर्क
बिजनाैर ( Bijnor) पंचयात चुनाव ( panchayat chunav ) में सपा और रालोद का गठबंधन ( SP-RLD alliance ) हो गया है। अब सपा और रालोद दोनों मिलकर जिला पंचायत चुनाव चुनाव लड़ेंगी। जिले की कुल 56 सीटों में से सपा 41 पर और रालोद 11 सीटों पर अपने अपने उम्मीदवार घोषित करेंगी। जिले की बाकी बची चार सीटों को अभी फ्री रखा गया है। इन सभी चारों सीटों पर किसान यूनियन के उम्मीदवार चुनाव मैदान में उतारे जाने की बात सामने आ रही है।
तो क्या विपक्ष के चक्रव्यू में फसेंगी बीजेपी ?

विपक्षी दल रालोद व सपा समेत कई किसान संगठनों ने यूपी की सत्ताधारी पार्टी बीजेपी को पँचायत चुनाव में झटका देने की तैयारी की है। बिजनौर जिले में आज सपा और रालोद ने गठबन्धन कर लिया है। साेमवार को जिले की 56 जिला पंचायत सदस्य की सीटों पर मिलकर लड़ने की रणनीति बनाई है । दोनो दलों के नेताओं व सपा के जिला अध्यक्ष राशिद हुसैन और रालोद के जिलाध्यक्ष राहुल चौधरी ने प्रेस वार्ता करके अपने-अपने उम्मीदवारों की घोषणा की है। सपा ने 41 और रालोद ने 11 जिला पंचायत सीटों पर अपने अपने उम्मीदवार घोषित किये हैं।
यह भी पढ़ें

Panchayat chunav नामांकन के बाद अब गांव में तेज हाेगी राजनीति

इतना ही नही चार सीट फ्री छोड़ दी हैं। इन सभी चार सीटों पर किसान संगठन के नेता चुनाव लड़ेंगे। बिजनौर जिले में किसान यूनियन का दबदबा है और जाट बाहुल्य क्षेत्र होने के कारण बीजेपी को झटका लग सकता है । रालोद और सपा नेताओं का कहना है कि ये पँचायत चुनाव हमारे लिए सेमीफाइनल की तरह है। इस चुनाव को जीतने के लिए हम पूरी ताकत झोंक देंगे।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.