Lockdown: खेती में भी किसान ध्यान रख रहे सोशल डिस्टेंसिंग का

Highlights

दो से चार मीटर की दूरी बनाकर कर रहे गन्ने की कटाई व बुवाई
14—15 दिन बाद गेहूं की कटाई करके उसे मंडी में भेजेंगे
किसान बोले— इस कोरोना को मिलकर हराएंगे

बिजनौर। कोरोना वायरस को लेकर जहां देश में लगातार संक्रमित लोगों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है, वहीं इस महामारी से बचने के लिए प्रधानमंत्री और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने की अपील की जा रही है। साथ ही लोगों से यह अपील भी की जा रही है कि सभी लोग अपने घरों में ही रहें। सोशल डिस्टेंसिंग का शहर में ही नहीं बल्कि गांव में पालन किया जा रहा है। किसान सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए अपने खेतों पर काम कर रहे हैं।
यह भी पढ़ें

मुख्यमंत्री की फटकार लगते ही नोएडा में इस कंपनी को किया गया सील

अन्न का उत्पादन भी है जरूरी

कोरोना जैसी महामारी से बचने के लिए जहां शहर का नागरिक घरों में रहकर सोशल डिस्टेंसिंग को मेंटेन करते हुए इस महामारी से अपने और अपने परिवार वालों को बचा रहा है। वहीं देश का अन्नदाता यानी किसान इस सोशल डिस्टेंसिंग को मेंटेन करते हुए अपने खेतों पर काम कर रहे हैं। जब पूरे देश में लॉकडाउन के दौरान सभी नागरिक घरों में हैं, वहीं ऐसी परिस्थितियों में देश का किसान अपने घरों से निकलकर सोशल डिस्टेंसिंग को मेंटेन करते हुए खेती के कार्यों में लगा हुआ है। किसानों का कहना है कि अगर वे खेतों पर नहीं जाएंगे तो अन्न का उत्पादन कहां से होगा।
यह भी पढ़ें

कोरोना को हराने के लिए गांव में डंडा लेकर घूम रही है यह महिला, बाहर निकलने वालों को भेज रही घर

यह कहा किसान ने

इसको लेकर किसान अपने खेतों पर पहुंचकर दो से चार मीटर की दूरी बनाकर गन्ने की कटाई व बुवाई में लगे हुए हैं। 14 से 15 दिन के बाद किसान गेहूं की कटाई करके उसे मंडी में भेजने का काम शुरू कर देंगे। किसान पप्पू का कहना है कि वह खेती के दौरान एक निश्चित दूरी बनाए हुए हैं। वह कोरोना को मिलकर हराएंगे।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.