गन्ना भुगतान नहीं हाेने से परेशान किसानों ने सरकार से पूछा कैसे मनाएं त्याैहार

Highlights

किसानाें ने किया विराेध प्रदर्शन
गन्ना भुगतान दिलाने की मांग
कई मिलों ने नहीं किया भुगतान

<p>farmer</p>
पत्रिका न्यूज नेटवर्क, बिजनौर। गन्ना भुगतान नहीं होने से परेशान किसानाें ने शुक्रवार काे बिजनाैर में जाेरदार प्रदर्शन किया। किसानाें ने कहा कि त्याैहारी सीजन ( fastival season ) शुरू हाे गया है लेकिन उनके पास पैसे नहीं हैं। ऐसे में वह कैसे त्याैहार मनाएंगे ?
यह भी पढ़ें

काेर्ट में बयान देने मुम्बई से मुजफ्फरनगर पहुंची फिल्म अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी की पत्नी आलिया उर्फ अंजलि पांडेय

बिजनाैर ( Bijnor ) में बड़ी संख्या में किसान लोक शक्ति पार्टी के बैनर तले प्रदर्शन करते हुए कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुँचे। यहां किसानाें की मुख्य मांग गन्ना भुगतान ही थी। यह अलग बात है कि, किसानों ने कई सूत्रीय मांगों से संबंधित एक ज्ञापन एसडीएम को सौंपा और किसानों की समस्याएं गिनाते हुए उनके जल्द समाधान की मांग की। किसानाें ने इस दाैरान साफ कहा कि वेस्ट में किसानाें काे गन्ना भुगतान नहीं हुआ है।

यह भी पढ़ें

काली पट्टी बांधकर इंजीनियरों ने कहा अपने फैसले पर पुनर्विचार करे यूपी सरकार

त्याैहारी सीजन शुरू हाे गया है ऐसे में वेस्ट के किसानों की जेब खाली है। किसान ( farmer ) परेशान है वह अपने बच्चों की फीस तक जमान नहीं करा पा रहा है। किसानाें ने मांग की है कि सरकार सभी चीनी मिलों काे जल्द से जल्द किसानाें के बकाया का भुगतान करे। इतना ही नहीं किसानों ने ई-पर्ची सिस्टम काे खत्म करते हुए पुरानी पर्ची व्यवस्था काे बहाल करने की भी मांग की है।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.