भुवनेश्वर

यहां सरकार दे रही 2 हजार रुपए, Coronavirus को रोकने के लिए इस नियम की पालना जरूरी

सरकार दे रही 2 हजार रुपए, बाहर से आने वालों को क्वारंटाइन सेंटर में रहना है शर्त (Odisha Government Will Give 2000 Rupees On Completed Quarantine Period) (Odisha news) (Bhubaneswar News) (Odisha Coronavirus Update)…
 

भुवनेश्वरJun 29, 2020 / 08:52 pm

Prateek

यहां सरकार दे रही 2 हजार रुपए, Coronavirus को रोकने के लिए इस नियम की पालना जरूरी

भुवनेश्वर: Coronavirus के दौर में सर्तकता ही बचाव है। यह देखने में आया है कि बाहरी राज्यों और विदेश से अपने गृह क्षेत्र में लोगों के जाने का सिलसिला जब शुरू हुआ तो संक्रमण के मामले बढ़ते गए। इस समस्या से निपटने के लिए हर राज्य की सरकार की ओर से क्वारंटाइन अवधि पूरी करने पर जोर दिया जा रहा है। बाहर से आकर क्वारंटाइन होने के प्रति लोग जागरुक हो सके इसके लिए ओडिशा सरकार ने विशेष कदम उठाए है। इसी के तहत सरकारी क्वारंटाइन में नियत अवधि तक रहने के बाद घर लौटने वालों को 2000 हजार रुपए प्रोत्साहन राशि प्रदान की जाएगी।

यह भी पढ़ें
भारत का खुलकर समर्थन कर रहा America, कहा-चीन पड़ोसियों पर उकसावे वाली कार्रवाई कर रहा

coronavirus s से लड़ने के लिए WHO और केंद्र सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन का ओडिशा में सख्ती से पालन किया जा रहा है। आपदा प्रबंधन में देशभर में नाम कमाने वाली नवीन पटनायक सरकार भी इस महामारी को लेकर बहुत गंभीर है। देशभर में अनलॉक 0.1 लागू होने के बाद भी राज्य में बढ़ते संक्रमण के मामलों को देखते हुए यहां प्रतिबंधों में सीमित छूट दी गई। राज्य में 30 जून तक प्रतिबंध जारी रहेंगे। इसी के साथ शनिवार व रविवार को पूर्ण लॉकडाउन लागू रहता है। विश्वविख्यात पुरी जगन्नाथ यात्रा को भी बिना श्रद्धालुओं के निकाला गया।

यह भी पढ़ें
साले की शादी, जीजा को नहीं बुलाते तो मुसीबत, बुलाया तो जान पर बन आई, साथ ले आया Coronavirus

इधर बाहर से राज्य में आने वाले लोग सख्ती से क्वारंटाइन सेंटर में रह सके इसके लिए भी सरकार ने उन्हें प्रेरित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। इसी के तहत यह प्रावधान किया गया है कि कोई व्यक्ति सरकार के बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर में 14 दिन रहने के बाद घर लौटता है तो उसे 2 हजार रुपए दिए जाएंगे। जाजपुर जिले में ऐसे 144 लोगों के खातों में 29 जून को ही यह राशि ट्रांसफर कर दिए गए। यदि यहां रहने के दौरान कोरोना के लक्षण दिखाई देते हैं तो उसे अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा। और जब व्यक्ति ठीक होकर घर लौटेगा तब उसे यह प्रोत्साहन राशि प्रदान की जाएगी। प्रदेशवासियों ने भी सरकार की इस स्कीम का स्वागत किया है।

यह भी पढ़ें
बारात लेकर जाने वाला था Coronavirus पॉजिटिव दूल्हा, स्वास्थ्य विभाग ने पहुंचा दिया अस्पताल

ओडिशा कोरोना अपडेट (Odisha Coronavirus Update)…

गौरतलब है कि ओडिशा में 245 नए कोरोना के मरीज सामने आए हैं। इस तरह राज्य में कुल मामलों की संख्या 6859 हो गई हैं। राहत की बात यह है कि 4946 मरीज ठीक हो चुके हैं, इसी के साथ एक्टिव केस 1883 हो गए हैं 30 लोग इससे जान गंवा चुके हैं।

ओडिशा की ताजा ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें…

Home / Bhubaneswar / यहां सरकार दे रही 2 हजार रुपए, Coronavirus को रोकने के लिए इस नियम की पालना जरूरी

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.