भोपाल से दिल्ली तक सरकार को घेरेगी युवा कांग्रेस, चुनावी मंथन में बनी रणनीति

|

Published: 31 Jul 2021, 12:29 AM IST

निकाय चुनाव में भी दावेदारी पेश

भोपाल। महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार जैसे मुद्दों पर युवा कांग्रेस भोपाल से लेकर दिल्ली तक सरकार को घेरेगी। शुक्रवार को भोपाल युवा कांग्रेस कार्यकारिणी की बैठक में इसके लिए रणनीति बनी। इस बैठक में तय किया गया कि 5 अगस्त को संसद और 11 अगस्त को मध्यप्रदेश विधानसभा का घेराव किया जाएगा। बैठक में मध्यप्रदेश की खंडवा लोकसभा एवं तीन विधानसभाओं के आगामी उपचुनाव की तैयारी की रणनीति को लेकर चर्चा हुई। साथ ही पदाधिकारियों द्वारा जिला एवं विधानसभाओं में संगठनात्मक कार्यक्रम पर भी मंथन हुआ। क्षेत्रवार जिम्मेदारी भी दी जाएगी।

बैठक के दौरान आगामी नगरीय निकाय चुनाव में चुनाव लडऩे के इच्छुक युवा कांग्रेस के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं से आवेदन भी लिए गए जिसकी जांच कर जिला प्रभारियों से चर्चा के बाद जिताऊ उम्मीदवारों की सूची शीर्ष नेतृत्व को भेजी जाएगी। युवा कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष विवेक त्रिपाठी के मुताबिक प्रदेश अध्यक्ष भूरिया ने प्रदेश जिला प्रभारी महामंत्री, सचिव एवं जिला अध्यक्षों की जिलों के जिला और विधानसभा कमेटियाँ व उनके ब्लाक अध्यक्षो की सूची भी मंगवाई जिसका निरीक्षण कर जल्द जिम्मेदारियां तय कर घोषित की जाएंगी।

युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. विक्रांत भूरिया ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि 9 अगस्त को भारतीय युवा कांग्रेस की स्थापना को पूरे 61 वर्ष पूर्ण होने जा रहे उस अवसर पर मध्यप्रदेश युवा कांग्रेस सभी जिलो ओर विधानसभाओं में युवा कांग्रेस का 62 वाँ स्थापना दिवस पर ध्वजारोहण कर धूम धाम से मनाएगी। 9 अगस्त को विश्व आदिवासी दिवस भी है। इस मौके पर विभिन्न आयोजन होंगे।