भोपाल

UNESCO World Heritage खजुराहो में 100 प्रतिशत वैक्सीनेशन पूरा, सभी ने जताई खुशी

मध्यप्रदेश का यह नगर पूरी तरह से वैक्सीनेटेड हो गया है, अब यहां पर्यटकों को कोरोना का खतरा कम रहेगा…।

भोपालJul 30, 2021 / 07:12 pm

Manish Gite

यूनेस्को की विश्व धरोहर की सूची में शामिल खजुराहो सिटी में 100 प्रतिशत वैक्सीनेशन पूरा हो गया।

भोपाल। विश्व प्रसिद्ध पर्यटन नगर ( a UNESCO World Heritage Site) खजुराहो वैक्सीनेशन के मामले में सबसे आगे निकल चुका है। यहां 100 प्रतिशत वैक्सीनेशन पूरा हो चुका है। इधर, मध्यप्रदेश भी वैक्सीनेशन के मामले में सबसे आगे चल रहा है।

खजुराहो (khajuraho city) में 100 प्रतिशत वैक्सीनेशन पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लोगों के साथ ही जिला प्रशासन, टीकाकरण टीम, सामाजिक कार्यकर्ताओं और कोरोना वालेंटियर्स की सराहना कर चुके हैं। जिला कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह के मुताबिक खजुराहो में 18 साल से अधिक 13 हजार 659 लोगों का वैक्सीनेशन हो चुका है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि कोविड मुक्त मध्यप्रदेश बनाने के लिए चलाए गए टीकाकरण अभियान में प्रदेशवासियों ने सजग भूमिका निभाई है जो बेहद सराहनीय है।

 

यह भी पढ़ेंः खजुराहो, ओरछा व मांडू के टूरिस्ट गाइट सीख रहे हैं फ्रेंच और स्पेनिश

 

https://twitter.com/hashtag/IndiaFightsCorona?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

हाल ही में पर्यटन नगरी खजुराहो में 100 प्रतिशत वैक्सीनेशन होने पर जिला प्रशासन की ओर से कोरोना वॉलेंटियर्स का सम्मान किया गया। यहां के सांसद और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा भी इस मौके पर शामिल हुए। उन्होंने कहा कि सभी के प्रयासों से खजुराहो में टीकाकरण क्षेत्र में जो उपलब्धि हासिल की गई है, वो गर्व का विषय है।

 

यह भी पढ़ेंः वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज हुआ मध्यप्रदेश, एक दिन में कई देशों की जनसंख्या के बराबर वैक्सीनेशन

मध्यप्रदेश में शुक्रवार शाम तक तीन करोड़ 9 लाख से अधिक (3,09,10,928) टीकाकरण हो चुका है। जिनमें 2,59,09,051 लोगों को पहला डोज लगा है, जबकि दूसरा डोज 50,01,877 लोगों को लग चुका है। देश में 45 करोड़ 60 लाख (456033754) लोगों को वैक्सीन लग चुकी है। वहीं टीकाकरण के मामले में कुल खुराकों के लिहाज से भारत ने अमेरिका को पछाड़ दिया है।

 

यह भी पढ़ेंः पूरे प्रदेश में संक्रमण 20 से कम, वैक्सीनेशन में भी आगे है एमपी, देखें अपडेट

Home / Bhopal / UNESCO World Heritage खजुराहो में 100 प्रतिशत वैक्सीनेशन पूरा, सभी ने जताई खुशी

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.