बाबरी विध्वंस मामले में CBI कोर्ट में पेश हुईं उमा भारती, शिवराज मंत्रिमंडल से दिखीं नाराज!

उमा भारती गुरुवार को 1992 की बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में मुकदमे का संचालन करने वाली लखनऊ की विशेष सीबीआई अदालत में पेश हुईं।

<p>बाबरी विध्वंस मामले में CBI कोर्ट में पेश हुईं उमा भारती, शिवराज मंत्रिमंडल से दिखीं नाराज!</p>

भोपाल/ भारतीय जनता पार्टी ( BJP ) की उपाध्यक्ष एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री उमा भारती गुरुवार को 1992 की बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में मुकदमे का संचालन करने वाली लखनऊ की विशेष सीबीआई अदालत में पेश हुईं। CBI अदालत वर्तमान में CRPC धारा 313 (अभियुक्तों की जांच के लिए अदालत की शक्ति) के तहत 32 अभियुक्तों के बयान दर्ज किये हैं। मुकदमे में एक चरण जो अभियोजन पक्ष के गवाहों की परीक्षा का पालन करता है। वो 27 साल से अधिक पुराने मामले में अदालत के सामने पेश होने वाला 19वीं आरोपी है।

 

खुद को सिंधिया परिवार का सेवक कहने वाले प्रद्युम्न सिंह बने शिवराज के मंत्री, जानिए उनसे जुड़ी खास बातें

[typography_font:14pt;” >शिवराज मंत्रिमंडल से दिखीं नाराज!

उमा भारती ने मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान के मंत्रिमंडल के विस्तार में जातीय असंतुलन को लेकर कुछ नाराज नज़र आईं। बताया जा रहा है उन्होंने पार्टी नेतृत्व के समक्ष ‘सैद्धांतिक असहमति’ भी जताई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उमा भारती ने भाजपा नेतृत्व को भेजे संदेश में कहा है कि, ‘मुझे मध्य प्रदेश के मंत्रिमंडल की जो जानकारियां मिल रहीं हैं, जिनके अनुसार प्रस्तावित मंत्रिमंडल में जातीय समीकरण बिगड़ा हुआ है, जिसका मुझे दुख है। मंत्रिमंडल के गठन में मेरे सुझावों की पूर्णत: अनदेखी करना उन सबका अपमान है जिनसे मै जुड़ी हुई हूं, इसलिये जैसे कि मैंने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से बात की है उसके अनुसार सूची में संशोधन कीजिये।’

 

पढ़ें ये खास खबर- शिवराज मंत्रीमंडल में एक बार फिर मंत्री बनीं यशोधरा राजे सिंधिया, जानिए उनसे जुड़ी ये खास बातें


टिप्पणी करने से किया इंकार

हालांकि, इस संबंध में जब लखनऊ में सीबीआई कोर्ट के बाहर उमा भारती से सवाल किया गया, तो उन्होंने इसपर किसी तरह की टिप्पणी करने से इंकार कर दिया। उन्होंने ना तो इसका खंडन किया और न ही इसकी पुष्टि की।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.