बड़ी खबर: ट्रेन में सफर करने जा रहे हैं तो ध्यान दें, 1 अक्टूबर से लागू होगा नया टाइम-टेबल, बदलने जा रहा है 53 ट्रेनों का समय

जानिए किन ट्रेनों के समय में हुआ है बदलाव…

भोपाल। अगर आप ट्रेन से सफर करने का प्लान कर रहे हैं तो ये खबर आपके काम की है। एक अक्टूबर से रेलवे ने दर्जनों ट्रेनों के टाइम टेबल बदल दिए हैं। इन ट्रेनों में राजधानी भोपाल मे गुजरने वाली ट्रेनों के बारे में हम आपको बताएंगे। जानकारी के लिए बता दें कि शान-ए-भोपाल और शताब्दी एक्सप्रेस अपने मौजूदा समय पर चलती रहेंगी। बिलासपुर एक्सप्रेस भी कुछ देरी से चलेगी।

इसके अलावा श्रीधाम, समता, छत्तीसगढ़, भोपाल-जयपुर, भोपाल-प्रतापगढ़, हबीबगंज-जबलपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस के समय में भी अधिकतम 10 मिनट का बदलाव होने की संभावना है। गोवा एक्सप्रेस, केरल, कर्नाटक एक्सप्रेस, तमिलनाडु, आंध्र, तेलंगाना, ग्वालियर इंटरसिटी, जोधपुर, दक्षिण, अमृतसर, कुशीनगर, पंजाबमेल, एलटीटी-गोरखपुर सुपर फास्ट, राप्ती सागर, चार राजधानी, दो संपर्क क्रांति समेत दोनों ओर की 53 ट्रेनों के समय में 5 से लेकर 10 मिनट तक का मामूली बदलाव होगा।

 

वहीं बात करें हबीबगंज-एलटीटी, हबीबगंज-अगरतला, रेवांचल, भोपाल-सिंगरोली, भोपाल-खजुराहो, भोपाल-बीना पैसेंजर, भोपाल-प्रतापगढ़ सहित 11 जोड़ी ट्रेनों के शेड्यूल में फिलहाल कोई बदलाव नहीं होगा। इस बारे में रेल अधिकारियों का कहना है कि जिन ट्रेनों को प्रस्तावित समय पर चलाने की कोशिश की जा रही है, उनके टाइमिंग एक अक्टूबर से स्थाई रूप से तय होंगे।

माना जा रहा है कि ट्रेनों को नियमित नंबरों से चलाने से पहले सही समय पर चलाना रेलवे का लक्ष्य है। रेलवे का उद्देश्य भविष्य में चलने वाली प्राइवेट ट्रेनों के साथ कॉम्पिटीशन किया जा सके।

 

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.