अहमद शेर खान के नाम हो खेल पुरस्कार; ऐशबाग की बदहाली दूर करने सौंपा ज्ञापन

नेशनल हॉकी स्टेडियम ऐशबाग की बदहाली दूर करने की मांग को लेकर बुधवार को बरकतउल्ला यूथ फोरम ने मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर अविनाश लवानिया को ज्ञापन सौंपा है।

<p>अहमद शेर खान के नाम हो खेल पुरस्कार; ऐशबाग की बदहाली दूर करने सौंपा ज्ञापन</p>

भोपाल. नेशनल हॉकी स्टेडियम ऐशबाग की बदहाली दूर करने की मांग को लेकर बुधवार को बरकतउल्ला यूथ फोरम ने मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर अविनाश लवानिया को ज्ञापन सौंपा है। सैय्यद अनस अली ने बताया भोपाल को हॉकी की नर्सरी कहा जाता है और ऐशबाग हमारे शहर की विरासत है। आज ये विरासत खस्ताहाल है। इसे बचाने की सख्त जरूरत है। आज हमारे नौजवान भोपाल की हॉकी के सुनहरे दौर के बारे में नहीं जानते हैं, इसके लिए एक हॉकी म्यूजियम की जरूरत है, जिसमें भोपाल में हॉकी की शुरुआत से लेकर उसके सुनहरे दौर की यादें ताजा हों। उन्होंने बताया कि साथ ही शहर के खिलाडिय़ों के हॉकी में योगदान के बारे में जानकारी हो सके।

1936 बर्लिन ओलंपिक विजेता टीम के मेंबर थे अहमद
उन्होंने मांग की है कि हॉकी ओलंपियन अहमद शेर खान के नाम पर भी खेल पुरस्कार दिया जाए। अहमद शेर खान एक लेजेंड, मेजर ध्यानचंद के साथी और 1936 बर्लिन ओलंपिक विजेता टीम के मेंबर थे। जिनका मेंटर के रूप में भी भोपाल हॉकी में अहम योगदान रहा है।

पवन-हेमंत को युगल, धीरेन और नीरज ने एकल खिताब जीते

भोपाल तात्या टोपे नगर स्टेडियम में आयोजित की गई बैंडमिंटन प्रतियोगिता में पवन जैन और हेमंत की जोड़ी ने युगल वर्ग का खिताब जीत लिया है। सिंगल्स में धीरेन देसाई और नीरज चैंपियन बने। धीरेन और सचिन रावत की जोड़ी ओपन युगल में भी चैंपियन बनी। एकल फाइनल में नीरज ने आरके यदुवंशी को 21-18, 21-19 से हराया। ओपन युगल में धीरेन-सचिन ने नीरज और सचिन को 21-18, 21-15 से हराया।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.