सरकार ने कर्मचारियों के महंगाई भत्ते पर लगाई रोक, कमलनाथ बोले- तानाशाही पूर्ण फैसले का करेंगे विरोध

सरकार द्वारा लिये गए इस फैसले को पूर्व सीएम कमलनाथ ने तंज कसते हुए कहा कि, शिवराज सरकार कर्मचारी विरोधी है।

<p>सरकार ने कर्मचारियों के महंगाई भत्ते पर लगाई रोक, कमलनाथ बोले- तानाशाही पूर्ण फैसले का करेंगे विरोध</p>

भोपाल/ हालही में एक बार फिर मध्य प्रदेश की कमान संभलने वाली शिवराज सरकार ने पूर्व की कमलनाथ सरकार द्वारा सरकारी कर्मचारियों के बढ़ाए गए महंगाई भत्ते (DA) पर रोक लगा दी है। सरकार ने 1 जुलाई 2019 से वृद्धि के प्रस्ताव को फिलहाल रोक दिया है। बाता दें कि, पूर्व की कमलनाथ सरकार ने 16 मार्च को सरकारी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते को बढ़ाने का ऐलान किया था। हालांकि, मौजूदा सरकार के वित्त विभाग ने महंगाई भत्ते में की गई वृद्धि को फिलहाल रोक दिया है। सरकार द्वारा लिये गए इस फैसले को पूर्व सीएम कमलनाथ ने तंज कसते हुए कहा कि, शिवराज सरकार कर्मचारी विरोधी है।

 

https://twitter.com/OfficeOfKNath/status/1246049040141135872?ref_src=twsrc%5Etfw

पूर्व सरकार ने दी थी कर्मचारियों को सौगात

आपको याद हो कि, मध्य प्रदेश में ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस से इस्तीफे के बाद चले सियासी घमासान के बीच कमलनाथ सरकार ने प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों के लिए 5 फीसदी महंगाई भत्ता (डीए) बढ़ाने का फैसला किया था। 16 मार्च 2020 को ही ये आदेश दिया गया था। आदेश के बाद सातवें वेतन आयोग का लाभ पाने वाले कर्मचारियों को 12 के बजाय 17 फीसदी और छठे वेतन आयोग का लाभ ले रहे कर्मचारियों को 11 के बजाय 16 फीसदी महंगाई भत्ता मिलना था। हालांकि, मौजूदा सरकार द्वारा महंगाई भत्ते पर रोक लगाने के बाद कर्मचारियों को मापदंड़ों के आधार पर ही महंगाई भत्ता दिया मिलेगा।

 

पढ़ें ये खास खबर- Corona Update : लगातार बिगड़ते जा रहे हैं मध्य प्रदेश के हालात, 154 हुई कोरोना पॉजिटव मरीजों की संख्या

कमलनाथ की प्रतिक्रिया

पूर्व सीएम कमलनाथ ने ट्वीट करते हुए कहा कि, हमारी सरकार ने प्रदेश के लाखों कर्मचारियों की मांग को पूरा करते हुए उनके हित में एक ऐतिहासिक फैसला लिया था। हमने शासकीय सेवकों और स्थाई कर्मियों के महंगाई भत्ते में 1 जुलाई 2019 से वृद्धि का फैसला किया था। छठे वेतनमान में 16 प्रतिशत और सातवें वेतनमान में 17 प्रतिशत महंगाई भत्ते की दर निर्धारित की थी। मार्च 2020 के वेतन में ये महंगाई भत्ता कर्मचारियों को मिलता। इस निर्णय का प्रदेश के लाखों कर्मचारियों ने स्वागत किया था।

 

पढ़ें ये खास खबर- Coronavirus Prevention : एक बार ठीक होने पर फिर हो सकता है कोरोना? जानिए ऐसे ही खास सवालों के जवाब

कर्मचारी विरोधी शिवराज

पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा- ‘शिवराज सरकार ने आते ही इस आदेश पर रोक लगाकर अपनी कर्मचारी विरोधी सोच को उजागर कर दिया है। मैं शिवराज सरकार से मांग करता हूं कि, वो तत्काल इस रोक को हटाए और कर्मचारियों के हित में हमारी सरकार का फैसला लागू करें।, वरना कांग्रेस इस तानाशाही पूर्ण फैसले का विरोध करेगी।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.