शताब्दी अनिश्चितकाल तक निरस्त, तीनों उड़ानें रद्द हुईं

यूपी, महाराष्ट्र, राजस्थान की बसों की आवाजाही प्रतिबंध

भोपाल. हबीबगंज-नई दिल्ली शताब्दी एक्सप्रेस भोपाल रेल मंडल की अनुशंसा पर अनिश्चितकाल के लिए निरस्त कर दी गई। पिछले 10 दिन से इस ट्रेन में महज 5 फीसदी यात्री ही सफर कर रहे थे, जिसके चलते रेलवे को इसके संचालन पर लगातार घाटा हो रहा था।
Must see: MP में कोरोना के ताजा आंकड़े

सीनियर डीसीएम विजय प्रकाश की निगरानी समिति ने ट्रेन के यात्रियों की संख्या का आकलन करने के बाद रिपोर्ट रेलवे मंत्रालय को भेजी थी। केंद्र सरकार के निर्देश पर शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन को अगले आदेश तक के लिए निरस्त कर दिया गया है। पश्चिम मध्य रेलवे के भोपाल रेल मंडल अंतर्गत हबीबगंज एवं भोपाल स्टेशन से चलने वाली अब तक आठ से अधिक यात्री ट्रेनों को निरस्त कर दिया गया है। माना जा रहा है कि यात्रियों की संख्या बढऩे पर ट्रेनों का संचालन किया जा सकता है।

Must see:इस जिले में अब 17 मई तक कोरोना कर्फ्यू

विमान यात्रियों में दिखी नाराजगी
राजा भोज एयरपोर्ट से दिल्ली की तीन उड़ानें निरस्त कर दी गईं हैं। इंडिगो ने दिल्ली की तीन उड़ानों को यात्रियों की कमी के चलते बगैर सूचना निरस्त किया, जिससे यात्रियों में रोष देखा गया। एयरपोर्ट प्रबंधन के मुताबिक तकनीकी कारणों से उड़ान निरस्त करना बताया गया।

Must see: रेमडेसिविर इंजेक्शन लेकर पहुंचा विमान एयरपोर्ट पर क्रैश

बस नहीं, टैक्सी का सहारा
बसों का संचालन उप्र, राजस्थान एवं महाराष्ट्र के शहरों में नहीं करने का आदेश आने के बाद से 90 फीसदी बसों के पहिए थम गए हैं। अब यहां जाने के लिए केवल टैक्सी ही सहारा है। टैक्सी संचालकों ने भी मौका का फायदा उठाते हुए 10 रुपए प्रति किमी की दर को 20 रुपए की दर के हिसाब से वसूलना शुरू कर दिया है।

Must see: एक मैसेज पर 5 घंटे में टैंकर लेकर भोपाल पहुंच गई विशेष ट्रेन

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.