दमोह उपचुनाव में हार पर बयानबाजी, अब संगठन करेगा फैसला

प्रदेश भाजपा प्रभारी मुरलीधर राव की लाइन पर होगा निर्णय, संगठन के पास पक्ष रखेंगे पराजित प्रत्याशी राहुल सिंह लोधी और पूर्व मंत्री जयंत मलैया ।

भोपाल. दमोह विधानसभा उपचुनाव के नतीजों के बाद अब नजरें भाजपा संगठन पर हैं। संगठन क्या कदम उठाता है, यह प्रदेश भाजपा प्रभारी मुरलीधर राव की गाइडलाइन के बाद तय होगा। फिलहाल उन्हें अपडेट स्थिति बता दी गई है। जल्द ही संगठन के पास पक्ष रखने पराजित प्रत्याशी राहुल सिंह लोधी और पूर्व मंत्री जयंत मलैया भी पहुचेंगे।

दमोह में हार के बाद जिस तरह पार्टी के कुछ नेताओं ने तीखे तेवर अपनाए हैं, उसके बाद संगठन गंभीर है। राव खुद उपचुनाव में पहुंचे थे। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा भी एक हफ्ते से ज्यादा समय सीट पर दे चुके थे। इसलिए दोनों के स्तर पर परिणामों का आकलन होगा।

must see: दमोह की जनता ने दल-बदल को नकारा

सूत्र बताते हैं कि राव इस घटनाक्रम और परिणाम की स्थिति पर रिपोर्ट ले चुके हैं। फिलहाल राहुल लोधी मलैया परिवार पर एक्शन चाहते हैं। वहीं केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल भी पार्टी में सुधार की जरूरत बता चुके हैं। भाजपा की अंतर्कलह का असर आगामी विधानसभा उपचुनाव पर भी पड़ेगा। कांग्रेस विधायक बृजेंद्र सिंह राठौर और कलावती भूरिया के निधन के बाद उपचुनाव होंगे। इन सीटों पर भी भाजपा की गुटीय राजनीति असर डाल सकती है।

must see: कांग्रेस के प्रत्याशी अजय टंडन जीते

तीन निर्दलीय राहुल ले गए 2239 वोट
भाजपा के राहुल लोधी के हमनाम तीन निर्दलीय उम्मीदवार भी मैदान में थे। इनमें राहुल भैया जी, राहुल भैया और राहुल एस शामिल हैं। तीनों को2239 वोट मिले। सभी निर्दलीयों को 5285 वोट मिले। चुनाव में 15 निर्दलीय उम्मीदवार थे। हालांकि 720 मतदाता ऐसे भी रहे, जिन्होंने चुनाव मैदान में किस्मत आजमाने वाले किसी भी उम्मीदवार को पसंद नहीं किया। इसके लिए इन्होंने नोटा का उपयोग किया।74832 वोट (52.30%) कांग्रेस उम्मीदवार को 57535 वोट (40.30%) भाजपा उम्मीदवार को 0.50% मतदाताओं ने दबाया नोटा का बटन।

Must See: विजयवर्गीय के सियासी सफर पर आंच

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.