15 अप्रैल से रेल टिकट बुकिंग शुरू , दिखने लगी ट्रेनों में लंबी वेटिंग

|

Published: 31 Mar 2020, 10:45 AM IST

भोपाल सेंट्रल रेलवे के पीआरओ आईए सिद्की ने कहा कि इस बारे में फैसला रेलवे बोर्ड को लेना है

भोपाल। कोरोना वायरस के सक्रमण को देखते हुए रेलवे ने पहले 31 मार्च फिर 14 अप्रेल की मध्यरात्रि तक सभी ट्रेनें रद्द कर दी थी। हालांकि अब आईआरसीटीसी ऑनलाइन टिकट बुकिंग शुरू कर दी है यह टिकट बुकिंग 15 अप्रैल से शुरू हुई है। यात्रियों ने लंबी दूरी की ज्यादातर ट्रेनों में ऑनलाइन टिकट बुकिंग शुरू कर दी है और सभी ट्रेनों में 15 अप्रेल से तेजी से टिकट भी बुक होने लगे है। गोवा, प्रतापगढ एक्सप्रेस समेत कई ट्रेनों में 15 अप्रैल से वेटिंग लिस्ट बढ़ने लगी है और कई ट्रेनों में 15 अप्रेल की बुकिंग में सीट खाली दिख रही है।


टिकट और ट्रेन चलने का कोई संबंध नहीं
भोपाल सेंट्रल रेलवे के पीआरओ आईए सिद्की से जब ऑनलाइन टिकट बुकिंग शुरू के बारे मेे पूछा गया तो उनका कहना है कि ऑनलाइन टिकट बुकिंग और ट्रेन चलने का कोई संबंध नहीं है। रेलवे के पीआरओ आईए सिद्की का कहना है कि आईआरसीटीसी ने ऑनलाइन टिकट बुकिंग शुरू की है, लेकिन ट्रेन चलेगी की नहीं इसका फैसला अभी नहीं हुआ है। उन्होेंने बताया कि अगर सबकुछ ठीक ठाक रहा और लॉक डाउन की तारीख आगे नहीं बढ़ती है। तो रेलवे बोर्ड आगे का फैसला ले सकता है।

फैसला रेलवे बोर्ड को लेना है
भोपाल सेंट्रल रेलवे के पीआरओ आईए सिद्की ने कहा कि इस बारे में फैसला रेलवे बोर्ड को लेना है। अब आगे जैसे आदेश आएगा वैसे फैसले लिए जाएंगे। अगर आदेश मिलेगा की 15 अप्रेल के बाद ट्रेनों का संचालन शुरू करना है तो शुरू किया जाएगा।

 

टिकटों की बिक्री लगभग 22 लाख रूपए
रेलवे के पूरी तरह से बंद होने के कारण रेलवे को 8 दिन में एक करोड़ 70 लाख रुपए से ज्यादा का नुकसान हुआ है। ग्वालियर में रेलवे की 1 दिन की टिकटों की बिक्री लगभग 22 लाख रूपए थी। रेलवे के अधिकारियों का कहना है कि इस आपदा में रेलवे प्रशासन अपने हर यात्री के साथ खड़ा है।