को रो ना : आज रात 12 बजे से अगले 21 दिन तक ‘कोई रोड पर ना निकले’

पीएम मोदी ने कहा कि इस सूत्र को सबको याद रखना चाहिए कि जान है तो जहान है

नई दिल्ली/भोपाल. पीएम मोदी ने मंगलवार को एक बार फिर रात 8 बजे राष्ट्र को संबोधित करते हुए कहा कि आज रात 12 बजे से पूरे देश में 21 दिन का लॉकडाउन लागू रहेगा। गौरतलब है किकोरोना वायरस के कारण देश के लगभग सभी राज्यों ने लॉकडाउन का ऐलान किया है।
https://twitter.com/ANI/status/1242467711671623687?ref_src=twsrc%5Etfw
पीएम मोदी ने कहा कि 21 दिन अगर आप नहीं संभलें तो देश 21 साल पीछे चला जाएगा। बाहर निकलना क्‍या होता है। यह 21 दिन के लिए भूल जाइए। घर पर ही रहें मैं यह बात परिवार के सदस्‍य के तौर पर कह रहा हूं। इसमें लिखा है को- कोई, रो- रोड पर ना- ना निकले।
https://twitter.com/hashtag/Coronavirus?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
पीएम मोदी ने इस दौरान ऐलान किया कि आज रात 12 बजे से पूरे देश में लॉकडाउन किया जा रहा है। देश में यह लॉकडाउन 21 दिन के लिए होगा। यह जनता कर्फ्यू से आगे का कदम है। ये संपूर्ण लॉकडाउन एक तरह का कर्फ्यू ही है।
https://twitter.com/hashtag/coronavirus?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

पीएम मोदी ने कहा कि यह कदम हर हिंदुस्‍तानी को बचाने के लिए लिया जा रहा है। पीएम मोदी ने कहा कि आप सभी किसी भी तरह की अफवाह और अंधविश्‍वास से बचें। कुछ लोगों की लापरवाही कुछ लोगों की गलत सोच,आपको और आपके बच्चों को, आपके माता पिता को, आपके परिवार को, आपके दोस्तों को, पूरे देश को बहुत बड़ी मुश्किल में झोंक देगी।
https://twitter.com/hashtag/Coronavirus?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
इसके बावजूद लोग लॉकडाउन के नियमों का गंभीरता से पालन नहीं कर रहे हैं। इस पर नाराजगी व्यक्त करते हुए सोमवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लोगों से बंद का गंभीरता से पालन करने की अपील करते हुए राज्य सरकारों से नियमों और कानूनों का पालन कराना सुनिश्चित करने को कहा था।
https://twitter.com/ANI/status/1242467711671623687?ref_src=twsrc%5Etfw

मोदी ने अपने ट्वीट में कहा था कि लॉकडाउन को अभी भी कई लोग गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। कृपया करके अपने आप को बचाएं। अपने परिवार को बचाएं और निर्देशों का गंभीरता से पालन करें। प्रधानमंत्री ने लॉकडाउन के दौरान राज्य सरकारों से नियमों और कानूनों का पालन करवाने का अनुरोध किया था।
https://twitter.com/ANI/status/1242467545325551616?ref_src=twsrc%5Etfw
इससे पहले पीएम मोदी ने मंगलवार को ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी। पीएम ने अपने ट्वीट में लिखाए वैश्विक महामारी कोरोना वायरस ? के बढ़ते प्रकोप के संबंध में कुछ महत्वपूर्ण बातें देशवासियों के साथ साझा करूंगा। आजए 24 मार्च रात 8 बजे देश को संबोधित करूंगा।इससे पहले प्रधानमंत्री ने 19 मार्च को देश को संबोधित करते हुए जनता कर्फ्यू का ऐलान किया था।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.