वीडी शर्मा की टीम में सिंधिया के सिर्फ एक समर्थक को जगह, सीनियर नेताओं को भी नहीं मिली जगह

प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा की टीम में सिंधिया के एक ही समर्थक मदन कुशवाहा को जगह मिली है।

भोपाल. मध्यप्रदेश में लंबे इंतजार के बाद वीडी शर्मा ने अपनी टीम का विस्तार किया है। वहीं, प्रदेश में साढ़े चार साल बाद बीजेपी की प्रदेश कार्यकारिणी में बदलाव हुआ है। वीडी शर्मा की टीम में युवाओं को मौका दिया गया है लेकिन ज्योतिरादित्य सिंधिया के केवल एक समर्थक को इसमें जगह मिली है। जबकि माना जा रहा था कि वीडी शर्मा की टीम में सिंधिया समर्थकों को जगह मिल सकती है।
प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा की टीम में सिंधिया के एक ही समर्थक मदन कुशवाहा को जगह मिली है। उन्हें प्रदेश मंत्री बनाया गया है। वीडी शर्मा की टीम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का दबदबा कायम हैं। प्रदेश कार्यकारिणी में 8 करीबी नेताओं को संगठन में पद मिला है।
https://twitter.com/JM_Scindia/status/1349391597599789057?ref_src=twsrc%5Etfw
जो मंत्री नहीं बन पाए, उन्हें भी नहीं मिली जगह
मंत्रिमंडल विस्तार में जिन वरिष्ठ विधायकों को उम्मीद थी कि उन्हें संगठन में जगह मिलेगी, लेकिन उनकी जगह नए चेहरों पर भरोसा किया गया है। पूर्व मंत्री राजेंद्र शुक्ला को कार्यकारिणी में नहीं लिया गया,लेकिन उनके करीबी राजेश पांडे को उपाध्यक्ष बनाया गया है। इसी तरह पूर्व मंत्री रामपाल सिंह, संजय पाठक और अजय विश्नोई को भी संगठन में शामिल नहीं किया गया है।
मंत्रिमंडल में सिंधिया के 11 समर्थक
ज्योतिरादित्य सिंधिया जब से भाजपा में शामिल हुए हैं पार्टी ने उनके कद को ध्यान में रखते हुए उनके समर्थकों को जगहों दी है लेकिन माना जा रहा था कि सिंधिया समर्थक रक्षा सिरोनिया और मनोज चौधऱी को संगठन में शामिल किया जा सकता है लेकिन सिंधिया समर्थक मदन कुशवाहा को जगह मिली है। मदन कुशवाहा ग्वालियर जिले से आते हैं। वहीं, दूसरी तरफ सिंधिया समर्थक 11 नेता इस समय शिवराज कैबिनेट में मंत्री हैं।
निगम-मंडल में मिल सकती है जगह
माना जा रहा है कि सिंधिया समर्थक एक से दो नेताओं को निगम-मंडल में जगह मिल सकती है। शिवराज सरकार ने अभी तक निगम और मंडल की नियुक्तियां नहीं की हैं।
दो समर्थकों को मिली जगह
सिंधिया समर्थक दो नेता गोविंद सिंह राजपूत और तुलसी सिलावट को हाल ही में शिवराज कैबिनेट में शामिल किया गया है।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.