रेलवे का बड़ा फैसला, अब यात्रियों को मैसेज पर मिलेगी होटल्स की जानकारी

– ऑनलाइन टिकट बुक करने वालों को मिलेगी सुविधा

<p>passenger</p>

भोपाल। रेलवे ने अपने यात्रियों को एक और खुशखबरी दी है। ट्रेन से यात्रा करने वाले यात्रियों को अब शहरों के होटलों की जानकारी इंडियन रेलवे टूरिज्म एंड कैटरिंग कॉरपोरेशन (Indian Railway Tourism and Catering Corporation) देगा। बता दें कि यह जानकारी आईआरसीटीसी (IRCTC) की साइट पर उपलब्ध होगी, जो कि यात्रियों को लिंक के माध्यम से मिलेगी। यात्रियों के द्वारा लिंक पर क्लिक करते ही सारी जानकारी उनके मोबाइल की स्क्रीन पर आ जाएगी।

ऑनलाइन रिजर्वेशन वालों को मिलेगी सुविधा

आईआरसीटीसी की साइट से किसी शहर के लिए ट्रेन का टिकट बुक कराते ही वहां के होटलों का ब्योरा स्क्रीन पर उपलब्ध होगा। इस सुविधा का लाभ केवल उन यात्रियों को ही मिलेगा जो आईआरसीटीसी की वेबसाइट से ऑनलाइन रिजर्वेशन करवाएंगे। ऑफलाइन रिजर्वेशन लेने वालों को इस सुविधा का लाभ नहीं मिलेगा। आईआरसीटीसी यात्रियों को टॉप क्लास के होटल से लेकर मध्यम स्तर वाले बजट के होटल की जानकारी देगा। जिससे किसी भी यात्री को परेशानी न हो।

सॉफ्टवेयर पर शुरु हो गया काम

आईआरसीटीसी अधिकारियों का कहना है कि होटलों का सर्वे शुरू कर दिया। आईआरसीटीसी के प्रतिनिधि होटल प्रबंधन से संपर्क कर रहे हैं। इसके लिए वेवसाइट को अपडेट करने और सॉफ्टवेयर पर काम शुरु कर दिया गया है। संभवत अगले महीने के अंत से लोगों को इस सुविधा का लाभ मिलने लगेगा।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.