Corona Update : लॉकडाउन को लेकर घबराएं नहीं, आपकी जरूरत की हर चीज की व्यवस्था कर चुकी है सरकार

प्रदेश सरकार ने जनता को जरूरी व्यवस्थाएं मुहैय्या कराने के लिए कमर कस ली है। शासन-प्रशासन की ओर से व्यवस्था की जा रही है।

<p>Corona Update : लॉकडाउन को लेकर घबराएं नहीं, आपकी जरूरत की हर चीज की व्यवस्था कर चुकी है सरकार</p>

भोपाल/ देश में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए देशभर में 21 दिनों का लॉकडाउन किया गया है। देशहित के फैसले को जहां एक तरफ जनता ने भी कबूल किया है तो वहीं प्रदेश सरकार ने भी जनता के लिए जरूरी व्यवस्थाएं मुहैय्या कराने के लिए कमर कस ली है। शासन-प्रशासन की ओर से व्यवस्था की जा रही है। जहां एक तरफ अफवाह फैलाने वालों के लिए सख्त निर्देश जारी हुए हैं, वहीं लोगों को इस हालात में न घबराने की भी सलाह दी जा रही है। प्रशासन की ओर से अपील की जा रही है कि, कोरोना के खिलाफ इस लड़ाई में अपने घरों में रहकर सरकार का सहयोग करें। लोगों को ये भी बताया जा रहा है कि, 21 दिनों तक देश बंद जरूर है, लेकिन ज़रूरी चीजों की सप्लाई बंद नहीं की जाएगी।

 

पढ़ें ये खास खबर- अब हंता वायरस का कहर, 26 लोग हुए संक्रमित 1 की मौत


लोगों से की जा रही ये अपील

लोगों से कहा जा रहा है कि, इस बात की गंभीरता को समझे कि, अगर आप अकेले घर से बाहर निकलते तब भी आपका परिवार बिना घरों से निकले सिर्फ आपके कारण बीमार, बहुत बीमार हो सकता है। इसके लिए जरूरी है कि, आप खासतौर पर उस स्थान पर न जाएं जहां लोग हों। घर से बाहर निकलने से बचें, इन दिनों अगर आप घर से बाहर नहीं निकलते तो आपको पता भी नहीं चलेगा और आप देश हित और समाज सेवा का काम कर रहे होंगे। किसी बेहद जरूरी आवश्यक्ता के समय ही घर से बाहर निकलें। सिर्फ ज़रूरी सेवा में लगे लोगों को ही बाहर निकलने की छूट रहेगी, उनके लिए पास बनाए जा रहे हैं।

 

Coronavirus Update : पुलिस को मिला फ्री हैंड, अब सड़क पर दिखे तो खैर नहीं, होगी कड़ी कार्रवाई


सीएम शिवराज भी कर चुके हैं अपील

प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 21 दिन के देशव्यापी लॉकडाउन पर आम लोगों से अपील कर चुके हैं कि, लोग भयभीत न हों। इस दौरान पूरे प्रदेश में ज़रूरी सामान की सप्लाई की व्यवस्था जारी रहेगी। सभी ज़िलों के कलेक्टर्स को इस संबंध में निर्देश दिए जा चुके हैं। प्रदेश सरकार अगले 21 दिन तक ये व्यवस्था सुचारू रखेगी कि, सभी को ज़रूरत का सामान मिलता रहे। कोई चिंता न करे, रोजमर्रा की सभी चीजें आपको उपलब्ध कराई जाएंगी। साथ ही, बुधवार रात 8 बजे एक बार फिर मुख्यमंत्री शिवराज सिहं चौहान प्रदेश की जनता को संबोधित करेंगे। इस दौरान वो कोरोना वायरस से बचने और नेशनल लॉकडाउन के दौरान बरती जाने वाली सावधानियों पर चर्चा करेंगे।

 

पढ़ें ये खास खबर- Coronavirus Prevention : मिनटों में अपने घर पर बनाएं मास्क, बाजार में नहीं मिल रहा तो न लें टेंशन

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.