अब इन व्यापारियों को होगा फायदा ही फायदा, नई पॉलिसी जल्द…

सीएम शिवराज सिंह से हरी झंडी मिलने के बाद जल्द जारी की जाएगी नई पॉलिसी….

भोपाल। मध्यप्रदेश में एमएसएमई मिनिस्टर ओमप्रकाश सकलेचा ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि सीएम शिवराज सिंह से हरी झंडी मिलने के बाद जल्द ही एमएसएमई (Ministry of Micro, Small and Medium Enterprises) की नई पॉलिसी जारी कर दी जाएगी। इस पॉलिसी के जारी होने से मध्यप्रदेश में
छोटे उद्योगों के व्यापारियों को बड़ा फायदा होगा।

ओमप्रकाश सकलेचा का कहना है कि छोटे व्यापारियों और किसानों को हम कुछ न कुछ दे चुके हैं लेकिन किसान के बाद अगर बीत करें तो हमें रोजगार देने वाले उद्योग-धंधे पर भी ध्यान देना है। उनका कहना है कि बातचीत करने पर यह बात सामने आई है कि रोजगार के लिए व्यापारियों को बिजली का चार्ज प्रति यूनिट 12 से 14 रुपए पड़ता है। अगर इस चार्ज को हटा दिया जाए तो उन्हें आधे दाम पर बिजली मिल सकती है।

उन्होंने यह भी कहा कि हम ठेकेदारी प्रथा भी खत्म करने पर विचार कर रहे हैं, अगर ठेकेदारी प्रथा खत्म हो जाएगी तो छोटे उद्यमियों को 40 प्रतिशत कीबचत होगी। इससे श्रमिक और उद्यमियों दोनों को फायदा होगा। वहीं आने वाले दिनों में एमएसएमई के तहत 20 प्रतिशत अतिरिक्त लोन की सुविधा देने पर विचार किया जा रहा है। जिससे रोजगार शुरू करने के लिए किसी को भी परेशान न होना पड़े।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.