बारिश ने रोकी ट्रेन की रफ्तार, कहीं पटरियों पर भरा पानी तो कहीं ट्रैक हुआ खराब, देखें वीडियो

भारी बारिश के चलते रेलवे ट्रैक पानी में डूबा…इंदौर-ग्वालियर इंटरसिटी एक्सप्रेस को करना पड़ा रद्द…गुना-ग्वालियर रेलवे ट्रैक पर भी आई खराबी..

भोपाल. मध्यप्रदेश में बारिश से बाढ़ के हालात बन गए हैं, नदी नाले उफान पर हैं और कई जगहों पर तो गांव के गांव नदी की बाढ़ में घिर गए हैं। शिवपुरी जिले में भी बारिश के कारण जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है। एक तरफ जहां बारिश के कारण नदी नाले उफान पर आ गए हैं तो वहीं दूसरी तरफ रेलवे ट्रैक पर भी पानी भरने से रेल यातायात प्रभावित हुआ है। ग्वालियर से सोमवार शाम को निकली ग्वालियर-इंटरसिटी एक्सप्रेस को रेलवे ट्रैक पर पानी भरने के कारण बीच में ही कैंसिल करना पड़ा।

देखें वीडियो-

https://www.dailymotion.com/embed/video/x834mhh

पाड़रखेड़ा स्टेशन पर खड़ी रही ग्वालियर-इंदौर इंटरसिटी
शिवपुरी में पाड़रखेड़ा रेलवे स्टेशन के पास रेलवे ट्रैक पर पानी भरने के कारण रेल यातायात प्रभावित हुआ। सोमवार शाम को ग्वालियर से चली ग्वालियर-इंदौर इंटरसिटी एक्सप्रेस को पवारखेड़ा स्टेशन पर रोक दिया गया। करीब 14 घंटे तक ट्रेन पाड़रखेड़ा रेलवे स्टेशन पर खड़ी रही और उसे कैंसिल करना पड़ा। ट्रेन में सवार सैकड़ों यात्री परेशान होते रहे और घंटों बाद भी रेलवे ट्रैक पर पानी कम न होने के कारण ट्रेन को कैंसिल करना पड़ा। पाड़रखेड़ा रेलवे स्टेशन के आगे रेलवे ट्रैक पर इतना पानी भर गया कि पटरियां पूरी तरह से पानी में डूब गई। दोनों तरफ से ट्रैक पर पहाड़ों से झरने बह रहे हैं जिससे ऐसा लग रहा है कि ट्रैक नहीं बल्कि कोई नदी बह रही है।

ये भी पढ़ें- बाढ़ में घिरे 1200 गांव, डेढ़ हजार लोगों को बचाया, 5 हेलीकाप्टर तैनात, आपात बैठक में सीएम ने दिए कई निर्देश

गुना-ग्वालियर रेलवे ट्रेक बाधित
वहीं गुना-ग्वालियर के बीच भी रेलवे ट्रैक बारिश के कारण खराब हुआ है जिसके कारण यहां भी रेल यातायात बाधित हुआ है। भोपाल डिवीजन के रेलवे मैनेजर ने इस बात की जानकारी दी है गुना-ग्वालियर के बीच बारिश के कारण रेलवे ट्रैक को नुकसान हुआ है जिसे सुधारने का कार्य किया जा रहा है। ट्रैक खराब होने के कारण यहां ट्रेन यातायात प्रभावित भी हुआ है जिसे जल्द ही सुचारू कर दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें- बाढ़ प्रभावित इलाकों में तैनात होगी सेना, शिवराज ने की पीएम से चर्चा, 1200 से अधिक गांव घिरे हैं बाढ़ में

flood_6987744_835x547-m_1.png

पानी-पानी हुआ प्रदेश
मध्यप्रदेश के ग्वालियर, चंबल संभागों में बाढ़ के हालात बन गए हैं। बाढ़ से शिवपुरी, श्योपुर, दतिया और ग्वालियर के 1171 गांव प्रभावित हुए हैं। तेज बारिश और बादलों के काफी नीचे होने के कारण बचाव कार्य में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है, वहीं मौसम साफ होते ही मुख्यमंत्री बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों का हवाई दौरा करेंगे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को सुबह मंत्रालय में आपात बैठक बुलाई थी जिसके बाद सीएम ने बताया कि शिवपुरी और श्योपुर में हालात ज्यादा खराब हैं। शिवपुरी में 22 गांव घिरे हैं, दतिया, ग्वालियर और श्योपुर में भी कई गांव बाढ़ में घिरे हैं। कल से मैं लगातार संपर्क में हूं, कल भी हमने राहत और बचाव के जितने भी उपाय कर सकते थे, वो किए। फोर्स हमने कल ही बुलवा ली। एयरफोर्स के हेलीकाप्टर तैयार है। 5 हेलीकाप्टरों ने सुबह उड़ान भी भरी, लेकिन खराब मौसम के कारण उतर नहीं पाए। मौसम ठीक होते ही रेस्क्यू आपरेशन प्रारंभ हो जाएगा।

देखें वीडियो-

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.