मंगूभाई छगनभाई पटेल होंगे मध्यप्रदेश के 23वें राज्यपाल

करीब 1 साल से यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के पास है एमपी का प्रभार…

भोपाल. गुजरात (gujrat) के मंगूभाई छगनभाई पटेल (mangubhai chgganbhai patel) मध्यप्रदेश (madhya pradesh) के 23वें राज्यपाल (governor) होंगे। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ram Nath Kovind) ने मंगलवार को 8 राज्यों में नए राज्यपाल नियुक्त किए जिनमें मध्यप्रदेश का राज्यपाल मंगूभाई छगनभाई पटेल को नियुक्त किया गया है। मोदी कैबिनेट में सामाजिक न्यास मंत्री थावर चंद गहलोत को भी कर्नाटक का राज्यपाल बनाया गया है। बता दें कि अभी मध्यप्रदेश का प्रभार यूपी की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल के पास है। करीब दो साल पहले राज्यपाल लालजी टंडन के निधन के बाद आनंदी बेन पटेल को मध्यप्रदेश का प्रभार सौंपा गया था।

 

ये भी पढ़ें- राष्ट्रपति पद के प्रमुख दावेदार थे डा. थावरचंद गहलोत, अब संभालेंगे कर्नाटक का राजभवन

 

 

मध्यप्रदेश के 23वें राज्यपाल होंगे मंगूभाई
मंगलवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने 8 राज्यों के लिए नए राज्यपाल नियुक्त हैं। इनमें मध्यप्रदेश का भी नाम है और गुजरात के नवसासी से 6 बार विधायक रह चुके मंगूभाई छगनभाई पटेल को मध्यप्रदेश का राज्यपाल बनाया गया है। मंगूभाई छगनभाई पटेल मध्यप्रदेश के 23वें राज्यपाल होंगे। बता दें कि मंगूभाई छगनभाई पटेल मोदी कैबिनेट में वन एवं पर्यावरण मंत्री रहे हैं। मंगू भाई को दक्षिण गुजरात के प्रमुख आदिवासी नेता के तौर पर जाना जाता है।


ये भी पढ़ें- मोदी कैबिनेट विस्तार – ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ इन 4 नामों की भी है चर्चा

 

https://twitter.com/ChouhanShivraj/status/1412316349800402945?ref_src=twsrc%5Etfw

सीएम शिवराज ने किया ट्वीट
मंगूभाई छगनभाई पटेल को मध्य प्रदेश का राज्यपाल नियुक्त होने पर मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर उन्हें बधाई दी। सीएम शिवराज ने अपने ट्वीट में लिखा माननीय मंगूभाई छगनभाई पटेल जी को मध्य प्रदेश का राज्यपाल नियुक्त होने पर आत्मीय बधाई ! मुझे पूर्ण विश्वास है कि आपके अपार राजनीतिक अनुभव का लाभ प्रदेश को मिलेगा और राज्य उत्तरोत्तर प्रगति पथ पर तीव्र गति से आगे बढ़ेगा। प्रदेश की जनता की ओर से आपका स्वागत, अभिनंदन करता हूं।

देखें वीडियो – देखते ही देखते सूखी नदी में आ गई बाढ़

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.