तेरा तुझको अर्पण : कोविड मरीजों की मदद के लिए आगे आए माननीय

जनप्रतिनिधियों द्वारा दी गई राशि से खरीदे जाएंगे आवश्यक उपकरण, दवाएं और इंजेक्शन, कोविड केयर सेंटर के लिए भी सहायता।

भोपाल. संकट की इस घड़ी में जनप्रतिनिधि आगे आए हैं। कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी और पीसी शर्मा के बाद अन्य विधायकों ने भी कोरोना महामारी से निपटने और मरीजों की सहायता के लिए विधायक और सांसद निधि से आर्थिक मदद दी है। राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा ने एक करोड़ रुपए देने की पेशकश की है। कहा है कि प्रशासन आर्मी की मदद से जबलपुर में आस्थाई कोविड सेंटर स्थापित करे।

विधायक सचिन यादव ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कसरावद को 10 लाख और जिला चिकित्सालय खरगोन के लिए 5 लाख रुपए मंजूर किए हैं। विधायक विपिन वानखेड़े ने 5 लाख दिए हैं। विधायक जयवद्र्धन सिंह ने दोनों स्वास्थ्य केंद्रों के लिए 10-10 लाख की अनुशंसा की है। उधर, शाजापुर में शुक्रवार को हुई आपदा प्रबंधन समूह की बैठक में विधायक हुकुमसिंह, राज्यमंत्री इंदरसिंह परमार और विधायक कुणाल चौधरी ने 25-25 लाख रुपए देने की बात कही।

यह भी पढ़ेंः नकली रेमडेसिविर ले सकता है आपकी जान

बदले नियम

कोरोना इलाज में विधायक निधि खर्च करने के संबंध में सरकार ने नियमों में संशोधन कर दिया है। अनुमति वर्ष 2021-22 के लिए ही है। विधायक इस मद में एक बार ही राशि का उपयोग कर सकेंगे।

यह भी पढ़ेंः कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह हुए कोरोना संक्रमित

इन्होंने की घोषणा
– राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा ने एक करोड़ की राशि दान करने की घोषणा की है। इससे कोरोना से लड़ने आवश्यक उपकरण, दवाएं और इंजेक्शन, कोविड केयर सेंटर के लिए भी सहायता की जाएगी।

-प्रदेश के मंत्री इंदर सिंह परमार ने 25 लाख रुपये दान करने की घोषणा की है। इस राशि का उपयोग कोरोना संक्रमण के इलाज के दौरान आवश्यक दवाओं उपकरणो के लिये किया जा सकेगा।

– प्रदेश के मंत्री हुकुम सिंह कराड़ा ने 25 लाख रुपये की राशि दान करने की घोषणा की है। इस राषि का उपयोग भी कोरोना संकट के दौरान किया जा सकेगा।

– कांग्रेस विधायक कुनाल चौधरी ने 25 लाख रुपये देने की घोषणा की है। इस राशि का उपयोग प्रशासन कोरोना संबंधित दवा, उपकरण आदि के लिये कर सकेगा।

– पूर्व मंत्री और कांग्रेस विधायक जयवर्धन सिंह ने 20 लाख की राशि कोरोना फंड के रुप में देने की घोषणा की है। इस राशि को कोरोना संकट से उबरने के लिये किया जाएगा।

– पूर्व मंत्री और कांग्रेस विधायक सचिन यादव ने 15 लाख रुपये की राशि अपनी निधि से दान करने की घोषणा की है।

– कांग्रेस विधायक विपिन वानखेड़े ने भी 05 लाख रुपये की राशि कोरोना संक्रमण के लिए आवश्यक दवा उपकरण आदि खरीदने के लिये दान किए हैं।

 

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.