11 नवंबर को कांग्रेस ने बुलाई विधायक दल की बैठक, बीजेपी बोली- नौ दो ग्यारह की तैयारी

10 नवंबर को आने वाले उपचुनावों के परिणामों के बाद भोपाल में रहेंगे सभी कांग्रेस विधायक, 11 नवंबर को कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई..

भोपाल. मध्यप्रदेश में सत्ता की चाबी किसके पास होगी इसकी तस्वीर 10 नवंबर को आने वाले 28 सीटों के उपचुनावों के रिजल्ट के बाद साफ हो जाएगी। लेकिन कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही अपनी अपनी जीत का दावा कर रही हैं। कांग्रेस को कॉन्फिडेंस है कि वो सत्ता में वापसी कर रही है तो वहीं दूसरी तरफ बीजेपी भी नंबर गेम में लग गई है। इसी बीच पूर्व सीएम और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने पार्टी के सभी विधायकों को भोपाल बुलाया है और 11 नवंबर को शाम 6 बजे विधायक दल की बैठक भी बुलाई है जिसके लिए निर्दलीय और बसपा विधायकों को भी न्यौता भेजा गया है।

कांग्रेस ने बुलाई विधायक दल की बैठक
उपचुनाव के परिणामों से पहले ही कांग्रेस ने अपने सभी विधायकों को राजधानी भोपाल आने के लिए कहा है। पूर्व सीएम कमलनाथ ने 10 नवंबर को चुनाव परिणाम के दिन सभी विधायकों को भोपाल में रहने और उसके बाद 11 नवंबर को कांग्रेस विधायक दल की बैठक में उपस्थित रहने के लिए कहा है। कांग्रेस विधायक दल की बैठक का न्यौता निर्दलीय और बसपा विधायकों को भी दिया गया है। बताया जा रहा है कि चुनाव परिणामों के बाद होने वाली विधायक दल की बैठक में कमलनाथ आगे की रणनीति तय करेंगे।

 

विधायक दल की बैठक पर बीजेपी का तंज
11 नवंबर को कांग्रेस की तरफ से विधायक दल की बैठक बुलाए जाने पर बीजेपी ने तंज कसा है। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि कांग्रेस की 11-11 को होने वाली बैठक नौ दो ग्यारह होने के लिए है। वहीं कमलनाथ के बीजेपी पर फिर से सौदेबाजी करने की कोशिश करने के आरोप पर नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कमलनाथ अज्ञात आशंकाओं से ग्रसित हैं। बता दें कि शुक्रवार को ही निर्दलीय विधायक सुरेन्द्र शेरा और बसपा विधायक संजीव कुशवाह ने मंत्री भूपेन्द्र सिंह से मुलाकात की थी जिसे लेकर कमलनाथ ने कहा था कि सौदेबाजी कर सरकार बनाने वाली फिर से सौदेबाजी की कोशिश में लग गई है।

 

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.