Latest News in Hindi

एक नींबू के चार टुकड़े करके चुपचाप यहां फेंक दें, इतना आयेगा पैसा की संभाल नहीं पाओगे

By Astha Awasthi

Sep, 12 2018 01:25:56 (IST)

एक नींबू के चार टुकड़े करके चुपचाप यहां फेंक दें, इतना आयेगा पैसा की आप संभाल नहीं पाओगे

भोपाल। ये बात तो सभी जानते है कि नींबू स्वास्थ्य के लिए बहुत अच्छा होता है और गर्मियों में तो नींबू शरीर को बिमारियों से दूर रखने में बेहद असरकारक है। नींबू में विटामिन सी भरपूर मात्रा होता है जो गर्मियों के दौरान शरीर को तरोताजा रखता है। शहर के ज्योतिषाचार्य पंडित जगदीश शर्मा बताते है कि सेहत के साथ-साथ ये नींबू पूजा पाठ में भी इस्तेमाल होता है और कई तरह की सिद्धियों में नींबू के टोटके का इस्तेमाल किया जाता है। आपको बता दें की तंत्र मंत्र में भी नींबू का प्रयोग किया जाता है। ऐसा इसलिए किया जाता है क्योंकि नींबू में ऐसी चमत्‍कारी शक्ति पाई जाती है जो किसी और वस्‍तु में नहीं होती। वहीं दूसरी ओर लौंग से भी कई तरीके के टोने टोटके किए जाते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि कलयुग में लौंग एक ऐसा उपाय है जिससे आप हनुमान जी को प्रसन्‍न कर सकते हैं।

लौंग और नींबू से करें ये उपाय

अगर आपके घर में किसी भी तरह का संकट है तो बिनी किसी को कुछ भी बताए लौंग और नींबू को एक कपड़े में करके घर के मेन गेट के ऊपर टांग दें। इस उपाय को करते समय ध्यान रखें कि इस बारे में किसी से कुछ भी न कहें। दस दिन बाद आप खुद देखेंगे कि आने में आने वाली सारी परेशानियों का अपने आप समाधान होने लगेगा। ध्यान रहे कि जब सब कुछ ठीक होने लगे तो कपड़ें में बंधे लौंग और नींबू को हटाएं नहीं। बता दें कि ये उपाय वहीं लोग करें जो टोने-टोटकों को मानते हैं और कुछ लोगों का इन पर अटूट विश्वास होता है। इन टोटकों में कुछ विशेष पौधे, पूजा सामग्री, फल तथा अन्य चीजों का उपयोग भी किया जा सकता है।

इस टोटके से दूर होगी हर समस्या

घर पर सबसे पहले दो नींबू ले लें और उसे रात भर पानी में डाल दें। सुबह उठने के बाद दोनों नींबू में जो भी ताजा नींबू लगे उसे रख लें । उसके बाद जिस पानी में नींबू को डाला था वह अभिमंत्रित पानी होता है उस पानी से आप अपने घर के चारों ओर रेखा बना लें ऐसा करने से आपके घर में कभी सांप, बिच्‍छु नहीं आ पाएंगे और एक बचे हुए नींबु को घर के चारों ओर 4 टुकड़ा करके फेंक दें और अब आप उस नींबू को ले लें उसके बाद उसके अंदर चारों तरफ पीरो दें। इसके बाद आप इसे अपने घर के किसी कमाने वाले व्‍यक्ति के ऊपर से 7 बार वार दें और साथ में आप भगवान से प्रार्थना करें की आपका काम बन जाए या फिर आपकी कोई समस्‍या है तो आप मन में ही भगवान को बता दें। ऐसा करने से कोई भी किसी तरह का दोष होगा तो वो दूर हो जाएगा। ऐसा करने से 7 दिन के अंदर ही आपको असर दिखने लगेगा।