भास्कर समूह के प्रतिष्ठानों पर छापे, दूसरे दिन बैगों में भरकर ले गए दस्तावेज

|

Published: 23 Jul 2021, 07:46 PM IST

income tax department raid: भास्कर समूह के प्रतिष्ठानों पर दूसरे दिन भी जारी रही जांच-पड़ताल...।

भोपाल। भास्कर समूह के प्रतिष्ठानों पर चल रही आयकर विभाग के इन्वेस्टीगेशन टीम को अग्रवाल बंधुओं के प्रतिष्ठानों पर बड़े पैमाने पर कर चोरी के दस्तावेज मिले हैं। इन दस्तावेजों को जांच के दूसरे दिन बड़े बैगों में भरकर आयकर विभाग की एक टीम लेकर नई दिल्ली गई है।

 

भास्कर समूह के दफ्तर और अग्रवाल बंधुओं के अरेरा कॉलोनी स्थित बंगले पर शुक्रवार को भी कार्रवाई जारी रही। शुक्रवार दोपहर में अरेरा कॉलोनी स्थित घर से बड़े-बड़े तीन बैग लेकर विभाग के अधिकारी निकले।

 

यह भी पढ़ेंः

मीडिया को देखते हुए अधिकारियों ने जल्दबाजी में इन बैगों को कार में रखवाया और वहां से रवाना हो गए। इस दौरान मीडियाकर्मियों को पुलिस एवं सीआरपीएफ के जवानों ने पास में नहीं जाने दिया और न ही अधिकारियों से बात करने दी।

 

विभागीय जानकारों का कहना है कि ये दस्तावेज नई दिल्ली ले गए है। चूंकि नई दिल्ली की आयकर विभाग की इन्वेस्टीगेशन की टीम ही भास्कर ग्रुप के व्यावसायिक प्रतिष्ठानों पर जांच कर रही है। सूत्रों का कहना है कि जो दस्तावेज जब्त किए है, वे भारी कर चोरी की आशंका के चलते ले जाए गए हैं। अब इनकी छानबीन करने के बाद ही खुलासा होगा कि कितनी कर चोरी अग्रवाल बंधुओं ने की है।

 

यह भी पढ़ें