शिक्षकों और छात्रों की बल्ले-बल्ले, दिसंबर में बंद रहेंगे स्कूल

स्कूल शिक्षा विभाग ने घोषित किया अवकाश, देखें छुट्टियों की लिस्ट…..

भोपाल. मध्यप्रदेश में स्कूल शिक्षा विभाग ने ठंड की छुट्टियां घोषित कर दी हैं। स्कूल शिक्षा विभाग की ओर से जो आदेश जारी किया गया है उसके मुताबिक दिसंबर महीने के आखिरी हफ्ते में सभी सातों दिन स्कूल बंद रहेंगे। स्कूल शिक्षा विभाग की ओर से 25 दिसंबर से लेकर 31 दिसंबर तक सर्दियों की छुट्टियां घोषित की गई हैं। इस दौरान विद्यार्थियों और शिक्षकों दोनों के ही अवकाश रहेंगे। बता दें कि इससे पहले नवंबर के महीने में भी दीपावली पर शिक्षकों और विद्यार्थियों को 5 दिनों का अवकाश मिलेगा।

 

जानकारी के लिए बता दें कि कोरोना के मरीज कम होने के बाद सरकार ने कई ढील भी दी थी, इस क्रम में स्कूल-कॉलेज भी फिर से खोले गए, मध्यप्रदेश में 26 जुलाई से स्कूल में छात्रों के लिए क्लास खोली गई थी, इसके बाद मध्यप्रदेश में 1 सितंबर से 6वीं से 12वीं तक की सभी क्लासेस रोजाना (रविवार को छोड़कर) का निर्णय लिया था, क्लास में 50% बच्चे उपस्थित रहने के निर्देश दिए थे। यह निर्णय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई बैठक में लिया गया था। वहीं मध्यप्रदेश में पहली से 5वीं तक की कक्षाएं 20 सितंबर से शुरू हुई, 50 प्रतिशत क्षमता के साथ क्लास चल रही हैं।

 

ये भी पढ़ें- बहू है या संविदाकर्मी ! ससुराल वाले कहते हैं परमानेंट नहीं हो 6 महीने के ट्रायल पर हो….

 

सरकारी कॉलेजों में 6 लाख दाखिले
वहीं दूसरी ओर मध्यप्रदेश के कॉलेजों में एडमिशन लेने वाले स्टूडेंट्स की संख्या बढ़ी है. प्रदेश के सरकारी और निजी कॉलेजों में 6 लाख से ज्यादा एडमिशन हुए हैं. 1301 सरकारी और प्राइवेट कॉलेजों में इस शिक्षण सत्र में अब तक 6 लाख स्टूडेंट्स ने प्रवेश लिया है. इसमें 75 प्रतिशत एडमिशन सरकारी कॉलेजों में हुए हैं. बीते साल के मुकाबले इस बार एडमिशन में 2.14%का इजाफा हुआ है।

देखें वीडियो- जंगल में मिली लव कपल की लाश

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.