Income Tax raid on Bhaskar Group आयकर अफसरों ने सीबीडीटी को सौंपी प्रारंभिक रिपोर्ट

अब सेबी और सीबीआइ की टीमें भी सक्रिय

<p>Dainik Bhaskar Income Tax Raid DB Corp Income Tax Raid</p>
भोपाल. भास्कर समूह पर छापों के बाद गुरुवार को आयकर विभाग की इन्वेस्टिगेशन टीम ने सेंट्रल बोर्ड ऑफ डायरेक्ट टैक्स (सीबीडीटी) को प्रारंभिक रिपोर्ट सौंप दी है। आयकर विभाग ने सरकार, बैंककर्मी और अफसरों की भूमिका के बारे में मिले दस्तावेजों को भी साझा किया है। इस मामले में केन्द्र और राज्य सरकार के कुछ अफसरों से पूछताछ की जा सकती है। छापे में मिले दस्तावेजों के बाद प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और जीएसटी के बाद अब सेबी और सीबीआइ की टीमों के सक्रिय होने की सूचना है।
Bhaskar Group Income Tax Raid जीएसटी विंग ने खोली भास्कर समूह की टैक्स रिटर्न की फाइलें

आयकर विभाग की इन्वेस्टिगेशन विंग रीजनल इकोनॉमिक इंटेलिजेंस कमेटी की बैठक में सभी इन्फोर्समेंट एजेंसियों से इन दस्तावेजों को साझा करेगी। इस काम में मुंबई के अलावा दिल्ली और मध्यप्रदेश के आइटी अफसरों को लगाया जाएगा, क्योंकि भास्कर समूह के व्यावसायिक प्रतिष्ठानों पर आठ दिन चली छापों की कार्रवाई में बड़ी मात्रा में दस्तावेज मिले हैं। प्रदेश के इतिहास में संभवत: आठ दिन तक किसी भी समूह पर छापे की कार्रवाई नहीं चली है। आयकर अफसर इसे सफल कार्रवाई बता रहे हैं।
भास्कर समूह की 100 से ज्यादा कंपनियां, पनामा पेपर्स में भी नाम

भास्कर और कंपनियों से किया जाएगा सवाल
सूत्रों के अनुसार, छापे में मिले दस्तावेजों के आधार पर सवालों की सूची तैयार करने का काम शुरू हो गया है। दस्तावेजों के संबंध में भास्कर समूह की कंपनियों और उनके डायरेक्टरों से सवाल पूछे जाएंगे।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.