अवैध संबंधों के शक में जिला उद्योग केंद्र प्रबंधक बेले के 3 हत्यारों को उम्र कैद

अदालत ने सुनाई सजा, भांजी के साथ दुष्कर्म करने वाले को भी 10 साल की कैद

<p>25 posts of judges</p>
भोपाल.अवैध संबंधों के शक में जिला उद्योग केंद्र रायसेन के प्रबंधक रामदयाल बेले की हत्या के मामले में तीन युवकों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई है। अपर सत्र न्यायाधीश सीएम उपाध्याय ने शुक्रवार को यह फैसला सुनाया। कोर्ट ने अब्दुल आसिफ, कमलेश मेहरा और पप्पू जाटव उर्फ भूरा को दोषी पाकर उम्र कैद की सजा सुनाई। हत्यारों ने रामदयाल बेले की चाकुओं से गोदकर लाश को भोपाल के गोविंदपुरा औद्योगिक क्षेत्र स्थित बोरा ब्रदर्स फैक्ट्री के गेट के सामने फेंक दिया था।
जिला अभियोजन अधिकारी राजेंद्र उपाध्याय ने बताया कि मामला अशोका गार्डन थाना क्षेत्र का है। पुलिस ने 20 अगस्त 2015 को गोविंदपुरा इंडस्ट्रियल एरिया स्थित बोरा ब्रदर्स फैक्ट्री के सिक्युरिटी गार्ड की शिकायत पर एफआईआर दर्ज कर फैक्ट्री के गेट के बाहर खून से लथपथ बेले का शव बरामद किया था। जांच के बाद मामले में अब्दुल आसिफ, कमलेश मेहरा एवं पप्पू जाटव उर्फ भूरा को गिरफ्तार कर अदालत में चालान पेश किया था।
जिला उद्योग केंद्र में प्रबंधक रामदयाल बेले भोपाल में मिनाल रेसीडेंसी में रहते थे और रोज अप डाउन करते थे। जेके रोड से ऑटो से घर जाते थे।आरोपी पप्पू की परिचित महिला बेले के घर काम करने जाती थी। उसे शक था की दोनों के अवैध संबंध है। पप्पू ने महिला से काम छोडऩे का कहा था। काम नहीं छोडऩे पर साथियों के साथ बेले की हत्या कर दी थी। 20 अगस्त की रात जैसे ही बेले बस से उतरे तीनों ने बेले को ऑटो में बैठा कर अगवा कर लिया था। बाद में सुनसान जगह ले जाकर हत्या कर लाश फैक्ट्री के सामने फेंक दी थी।
————-
भांजी के साथ दुष्कर्म करने वाले को 10 साल की कैद

भांजी के साथ दुष्कर्म करने वाले मामा को अदालत ने 10 साल के सश्रम कारावास और जुर्माने की सजा सुनाई है। जिला अदालत में पदस्थ अपर सत्र न्यायाधीश बीआर यादव ने शुक्रवार को यह फैसला सुनाया। मामला छोला मंदिर थाने का है। पैरवी करने वाले सरकारी वकील सुरेश मालवीय ने बताया कि सातवीं कक्षा की छात्रा की शिकायत पर पुलिस ने 2 अप्रैल 2015 को मुकदमा दर्ज किया था। छात्रा ने बताया था कि एक दिन घर में अकेला पाकर मामा ने डरा धमकाकर दुष्कर्म किया था। घर के दूसरे लोगों को बताने पर मां बाप को जान से मारने की धमकी दी थी। धमकी देकर मामा ने छात्रा से कई बार दुष्कर्म किया।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.