कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद अस्पतालों में बदलीं व्यवस्थाएं

संदिग्ध मरीज के आने-जाने के लिए अलग से रास्ता भी बनाया, हमीदिया ने भी किए विशेष इंतजाम

<p>कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद अस्पतालों में बदलीं व्यवस्थाएं</p>

भोपाल. शहर में कोरोना वायरस महामारी का मरीज मिलने के बाद अस्पतालों में भी व्यवस्थाओं को और पुख्ता किया गया है ताकि पॉजिटिव मरीजों को किसी तरह की दिक्कत ना हो। इसके लिए अस्पताल में अतिरिक्त आईसोलेशन वार्ड तैयार किया गया है। इस तरह जेपी अस्पताल में अब आइसोलेशन के लिए 20 बिस्तरों की व्यवस्था हो गई है। यहां कोरोना वायरस से संक्रमित या संदिग्ध व्यक्ति को रखा जाएगा। इसके साथ ही कोरोना संदिग्ध या पॉजिटिव मरीजों से संक्रमण दूसरों में ना फैले आईसोलेशन वार्ड तक पहुंचने के लिए अलग रास्ता तेयार किया है।

सर्दी-खांसी के मरीजों के लिए अलग से ओपीडी
अस्पताल ने सर्दी, खांसी जुकाम के मरीजों के लिए अलग से ओपीडी काउंटर की व्यवस्था कर दी है। इससे फायदा यह होगा कि अस्पताल में आने वाले अन्य मरीजों को संक्रमित व्यक्ति से दूर रखा जाएगा। इससे अन्य मरीज ज्यादा सुरक्षित रह सकते हैं। जेपी अस्पताल के अधिकारियों ने बताया कि हमारे यहां प्रतिदिन डेढ़ हजार के करीब मरीज आते हैं, इनमें सदीज़् खांसी, जुकाम के मरीजों की संख्या दो सौ से ज्यादा होती है।

हमीदिया में भी हुई विशेष व्यवस्था
इधर हमीदिया अस्पताल में भी कोरोना वायरस से पीडित मरीजों के लिए विशेष इंतजाम किए गए हैं। यहां बनाए गए नए ओपीडी कॉम्पलेक्स के बाहर टेंट लगाया गया है जिसमें सर्दी जुकाम के मरीजों के पर्चे बनेंगे। यहां फ्लू और वायरल मरीजों के लिए रजिस्ट्रेशन की व्यवस्था की गई है। इसके अलावा यदि कोई कोरोना संदिग्ध मरीज अस्पताल आता है तो उसे आईसोलेशन वार्ड तक पहुंचाने के लिए नई बिल्डिंग के बेसमेंट के रास्ते लिफ्ट तक पहुंचाया जाएगा। इसके लिए लिफ्ट भी आरक्षित की गई है।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.