ईवीएम को लेकर भाजपा पर हमलावर कांग्रेस

हैकर्स को बुलाकर डेमो कराने की तैयारी
मतपत्र से निकाय चुनाव कराने की मांग
 

<p>kamalnath.jpg</p>
भोपाल : उपचुनाव में हार के बाद कांग्रेस ने सारा ठीकरा ईवीएम पर फोड़ा है। कांग्रेस अब ईवीएम को लेकर भाजपा पर हमलावर हो गई है। कांग्रेस का दावा है कि ईवीएम में चिप लगी होती है और इसे आसानी से हैक किया जा सकता है। पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि वे भाजपा के इस खेल को जनता के सामने उजागर करेेंगे। वर्मा ने कहा कि वे हैकर्स को बुलाकर ये साबित करेंगे कि ईवीएम किस तरह से हैक कर भाजपा चुनाव जीत रही है। वर्मा ने कहा कि उनसे भी हैकर्स ने संपर्क किया था लेकिन वे छल-प्रपंच का रास्ता नहीं अपनाते इसलिए उनकी मदद नहीं ली गई। अगले चुनाव से पहले ईवीएम की सारी गड़बड़ी जनता के सामने लाई जाएगी।

ईवीएम को लेकर आंदोलन की तैयारी :
कांग्रेस प्रवक्ता जेपी धनोपिया ने कहा कि कांग्रेस ईवीएम के खिलाफ आंदोलन करेगी। इस संबंध में प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ से चर्चा कर आंदोलन की रुपरेखा बनाई जाएगी। लोकतंत्र बचाने के लिए महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने मौन धरना देकर भाजपा को सद्बुद्धि देने के लिए यज्ञ किया जाएगा। हमारी मांग है कि नगरीय निकाय चुनाव ईवीएम की जगह मतपत्र से कराए जाएं। कांग्रेस सरकार के समय यह प्रक्रिया शुरु की गई थी लेकिन इसके अंजाम तक पहुंचने से पहले ही सरकार गिर गई। कांग्रेस इसके लिए फिर से राज्य निर्वाचन आयोग को ज्ञापन सौंपेगी। इसके अलावा हर जिले में कलेक्टर को भी इस संबंध में ज्ञापन दिया जाएगा।

पीसीसी में मना कमलनाथ का जन्मदिन :
प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में केक काटकर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का जन्मदिन मनाया गया। इस मौके पर आतिशबाजी भी की गई। पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा और पीसी शर्मा समेत प्रदेश पदाधिकारियों ने मिठाई बांटकर कमलनाथ को प्रदेश में फिर से मुख्यमंत्री बनाने का संकल्प लिया। विचार विभाग ने इस मौके पर सुंदरकांड का पाठ कराया।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.