कलेक्टर-कमिश्नर कॉन्फ्रेंस में CM शिवराज बोले- PM आवास में पैसे खाने वाले अधिकारियों को छोड़ूंगा नहीं

कलेक्टर-कमिश्नर कॉन्फ्रेंस में दिखें सीएम शिवराज के सख्त तेवर, जानिये क्या दिशा निर्देश दिये गए।

<p>कलेक्टर-कमिश्नर कॉन्फ्रेंस में CM शिवराज बोले- PM आवास में पैसे खाने वाले अधिकारियों को छोड़ूंगा नहीं</p>

भोपाल. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सोमवार को आयोजित कलेक्टर-कमिश्नर कॉन्फ्रेंस के दौरान सख्त तेवर में नजर आए। मुख्यमंत्री ने सूबे के मैदानी अफसरों को सख्त हिदायत देते हुए कहा कि, जिन अफसरों ने मध्य प्रदेश में पीएम आवास योजना में लाभ दिलाने के नाम पर लोगों से पैसे लिये हैं, उन्हें छोड़ूंगा नहीं। सीएम ने रैगांव में जनदर्शन यात्रा के दौरान मिली शिकायत के आधार पर पूछगछ करते हुए अफसरों को सख्त अल्फाजों में कहा कि, मैंने जिम्मेदार अफसरों को सस्पेंड कर दिया है। अब उनपर जांच भी बैठाई जाएगी।


आपको बता दें कि, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने करीब पांच महीने बाद वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से कांफ्रेंस की है। इसमें वर्जुअली कलेक्टर-कमिश्नर, IG और SP को जोड़ा गया था। सीएम ने इस कांफ्रेस में प्रदेश के माफिया के खिलाफ एक्शन और कानून व्यवस्था पर चर्चा की। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने सोमवार शाम को कैबिनेट बैठक भी बुलाई है। इसमें जनकल्याण और सुराज अभियान में सक्रिय भागीदारी के निर्देश मंत्रियों को दिये जाएंगे। बताया जा रहा है कि, कैबिनेट बैठक भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के तहत ही होगी।

 

पढ़ें ये खास खबर- पंजाब के नये CM पर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा का हमला, कहा- इनसे आधी आबादी को खतरा


सीएम के अफसरों को निर्देश

https://twitter.com/OfficeofSSC/status/1439850751337984000?ref_src=twsrc%5Etfw

सीएम शिवराज ने अफसरों को हिदायत देते हुए कहा कि, अब से हर जगह मैं खुद औचक निरीक्षण करूंगा। अफसरों को जनता के काम हाथ जोड़कर करना होंगे। सभी अधिकारी इ बात को नोट कर लें कि, कोई भी जरूरतमंद लाभ से वंचित न रहे। सुराज का मतलब बिना लिए दिए जरूरतमंदों को लाभ प्रदान करना है। इसे सभी लोग ठीक से अपने दिमाग में बैठा लें। सीएम ने ये भी कहा कि, अब जनभागीदारी से सरकार चलेगी। हालांकि, सीएम ने वैक्सीनेशन अभियान के जरिये प्रदेश के अधिकारियों की तारीफ भी की।

 

पढ़ें ये खास खबर- धार्मिक आयोजन में हुआ बार-बालाओं का अश्लील डांस, कार्यक्रम की परमिशन भी नहीं ली गई


21 सितंबर से हर हाल में शुरू की जाए जनसुनवाई

https://twitter.com/ChouhanShivraj/status/1439869009386561537?ref_src=twsrc%5Etfw

उन्होंने कहा कि 1 से 15 नवंबर को रेवेन्यू को लेकर राजस्व अभिलेखों का शुद्धिकरण का कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। सरकार अब सीएम हेल्पलाइन की भी हर माह मॉनिटरिंग करेगी। सीएम ने कलेक्टरों से भी कहा है कि, 21 सितंबर से हर हाल में जनसुनवाई शुरू की जाए। साथ ही, कलेक्टर-कमिश्नर के अलावा अन्य अधिकारी भी आमजन से सीधे संवाद करें और उनकी समस्याएं सुलझाएं।

 

पढ़ें ये खास खबर- अब 14 जिलों में भारी बारिश का Alert, जारी हुई बिजली गिरने की चेतावनी


इन बिंदुओं पर हुई चर्चा

https://twitter.com/ChouhanShivraj?ref_src=twsrc%5Etfw

प्राप्त जानकारी के अनुसार, बैठक में अन्न योजना, खाद-बीज की स्थिति, प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना सहित अन्य योजनाओं की जिलेवार समीक्षा भी की गई। इस दौरान कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के मद्देनजर जिलों में उठाए गए कदमों के साथ ऑक्सीजन संयंत्र की स्थापना, प्रधानमंत्री आवास योजना सहित अन्य योजनाओं पर अधिकारियों से जानकारी भी ली गई। पुलिस अधिकारियों से अनुसूचित जनजाति वर्ग के मामलों सहित कानून व्यवस्था की स्थिति पर जानकारी ली गई। बैठक में अधिकारियों को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन से प्रारंभ हुए जनकल्याण से सुराज अभियान के दौरान प्रस्तावित कार्यक्रमों को लेकर भी चर्चा हुई।

उमा भारती का विवादित बयान, बोलीं- हमारी चप्पल उठाती है ब्यूरोक्रेसी – देखें Video

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.