भोपाल

एग्जिट पोल्स पर रोक: 7 नवंबर शाम 6.30 बजे तक नहीं दिखाए जाएंगे एग्जिट पोल्स

28 विधानसभा सीटों के चुनावों का परिणाम 10 नवंबर को आएगा।

भोपालNov 05, 2020 / 08:11 am

Pawan Tiwari

एग्जिट पोल्स पर रोक: 7 नवंबर शाम 6.30 बजे तक नहीं दिखाए जाएंगे एग्जिट पोल्स

भोपाल. मध्यप्रदेश की 28 सीटों पर वोटिंग हो गई है। वोटिंग के बाद अब दोनों ही दल जीत के दावे कर रहे हैं। वहीं, दूसरी तरफ निर्वाचन आयोग ने वोटिंग के बाद एग्जिट पोल्स पर रोक लगा दी है। अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अरूण कुमार तोमर ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार विधानसभा उपचुनाव 2020 में प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया द्वारा एग्जिट पोल आयोजित करने और इसके परिणाम के प्रकाशन एवं प्रचार अथवा किसी भी अन्य तरीके से उसका प्रसार करने पर 3 नवम्‍बर को सुबह 6 बजे से प्रतिबंध लगाया गया है जो 7 नवम्बर को शाम 6.30 बजे तक जारी रहेगा।
7 नवंबर को बिहार में वोटिंग
बता दें कि बिहार विधानसभा में तीसरे चरण की वोटिंग 7 नवंबर को होगी।

28 सीटों पर हुई वोटिंग
बता दें कि मध्यप्रदेश की 28 सीटों पर 3 नवंबर को वोटिंग हुई है। प्रदेश में 25 विधायकों के इस्तीफे और 3 विधायकों के निधन के बाद प्रदेश की 28 सीटों पर वोटिंग हुई है। कोरोना काल में प्रदेश में हुए चुनाव में मतदाताओं ने जमकर वोटिंग की। 28 सीटों पर करीब 70 फीसदी वोटिंग हुई है।
दोनों दलों ने किए जीत के दावे
वोटिंग प्रतिशत बढ़ने के बाद भाजपा और कांग्रेस ने जीत के दावे किए हैं। बता दें कि इन उपचुनाव से तय होगा मध्यप्रदेश में किसकी सरकार बनेगी। भाजपा को सत्ता में बने रहने के लिए 7 सीटों की जरूरत है तो कांग्रेस को सत्ता वापस पाने के लिए सभी 28 सीटों पर जीत दर्ज करनी होगी।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.