3 मरीजों की मौतों के बाद होगा बड़ा बदलाव, मंत्री बोले- हमीदिया में शिफ्ट होगा सुल्तानिया अस्पताल

जल्द सुल्तानिया अस्पताल को भी हमीदिया में शिफ्ट किया जाएगा। हमीदिया में सुल्तानिया अस्पताल का 300 बिस्तरों वाला अस्पताल शिफ्ट किया जाएगा।

<p>3 मरीजों की मौतों के बाद होगा बड़ा बदलाव, मंत्री बोले- हमीदिया में शिफ्ट होगा सुल्तानिया अस्पताल</p>

भोपाल/ मध्य प्रदेश के सबसे बड़े सरकारी हमीदिया अस्पताल के कोरोना वार्ड में बिजली गुल होने के बाद कोरोना के तीन मरीजों की मौत का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। एक दिन पहले हमीदिया प्रबंधन को क्लीन चिट देने वाले चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग रविवार को एक बार फिर हमीदिया अस्पताल पहुंचे, यहां उन्होंने अधिकारियों के साथ बैठक ली। बैठक के बाद मीडिया से बातचीत कर उन्होंने कहा कि, अस्पताल की पूरी व्यवस्था में बदलाव किया जाएगा। साथ ही, जल्द सुल्तानिया अस्पताल को भी हमीदिया में शिफ्ट किया जाएगा। हमीदिया में सुल्तानिया अस्पताल का 300 बिस्तरों वाला अस्पताल शिफ्ट किया जाएगा।

 

पढ़ें ये खास खबर- NICU में अचानक फॉल्ट होने से बंद हुआ वॉर्मर, 18 नवजात शिशुओं को जिला अस्पताल शिफ्ट करने में जुटा प्रबंधन


हर मशीन के ऊपर उसकी जानकारी होगी चस्पा

मंत्री सारंग ने मीडिया को बताया कि, हमीदिया अस्पताल की व्यवस्थाओं में सुधार के लिए अस्पताल प्रबंधन को निर्देश दिए जा चुके हैं। अस्पताल के सभी मशीनों पर ऑडिट नोट लगाया जाएगा। समय-समय पर मशीनों का मेंटेनेंस और ऑडिट किया जाएगा। सास ही, एमएसडब्लू वर्कर अस्पताल पर निगरानी रखेंगे। इसके अलावा, मरीजों के साथ साथ उनके परिजन से भी उपचार और रखरखाव से संबंधित बातचीत की जाएगी। मरीजों से मिली जानकारी का पूरा अपडेट अधीक्षक को दिया जाएगा।

 

पढ़ें ये खास खबर- सनसनीखेज घटना : मां ने पहले अपने बच्चों को फंदे पर लटकाया, फिर खुद भी लगा ली फांसी


अस्पताल प्रबंधन ने दिया था ये तर्क

तीन दिन पहले शाम को हमीदिया अस्पताल की बिजली गुल होने कोरोना के तीन मरीजों की मौत हो गई थी। अस्पताल प्रबंधन से इस संबंध में जवाब मांगा गया तो उसने रिपोर्ट में बताया कि, लाइट जाने के कारण से मौत होने से इनकार किया था। प्रबंधन के मुताबिक, अस्पताल में बैकअप की व्यवस्था थी। इस संबंध में शनिवार को मंत्री सारंग ने मीडिया को जानकारी देते हुए अस्पताल प्रबंधन की रिपोर्ट का खुलासा किया था।

 

हमीदिया में 3 मरीजों की मौत मामले में सरकार सख्त, वीडियो में देखें क्या बोले मंत्री

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.