फैक्ट्री के गोदाम और अस्पताल से लाखों के उपकरण ले उड़े चोर

 
– अशोका गार्डन के गोविंदपुरा औद्योगिक क्षेत्र में चोरी, हबीबगंज में निजी अस्पताल से सर्जरी के उपकरण ले गए चोर
– अरेरा हिल्स और अशोका गार्डन में घर से जेवरात ले गए चोर

<p>Police arrested five accused of attack on IPS</p>
भोपाल. शहर के तीन थाना क्षेत्रों में चोरों ने चार बड़ी चोरियों की वारदातों को अंजाम देते हुए लाखों रुपए के कीमती उपकरण और जेवरातों पर हाथ साफ कर दिया। चोरों ने जहां फैक्ट्री के गोदाम से पीतल की सामग्री और पाइप उड़ा लिए वहीं अस्पताल के अंदर से विदेशी ऑटोक्लेव मशीन का पार्ट ही चोरी कर लिया। इतना ही नहीं घरों में घुसे चोरों ने जेवरात और नकदी चोरी कर ली। चारों मामलों में पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
नल बनाने की फैक्ट्री से सात बोरी पीतल के पुर्जे चोरी

अशोका गार्डन पुलिस ने बताया कि इलाके के गोविंदपुरा औद्योगिक क्षेत्र में पवन कुमार गर्ग की नल बनाने की फैक्ट्री है। फैक्ट्री को उन्होंने किराए पर दिया हुआ है। फैक्ट्री के गोदाम में से 13 अक्टूबर को सात बोरी नल के पुर्जे और एक बोरी नल की टोटियां और चार पाइप चोरी हो गए। चोरी गए सामान की कीमत 95 हजार रुपए हैं। गर्ग ने यह फैक्ट्री किराए से दी थी। पुलिस ने जांच के बाद यहीं रहने वाले सुधा सक्सेना और अभिषेक को चोरी के आरोप में हिरासत में लिया है।
परिजन घर में थे, छत के रास्ते आए चोरों ने गहनों पर कर दिया हाथ साफ

वहीं अशोका गार्डन थाना क्षेत्र के ही हिनौतिया के तुलसी नगर में रहने वाले जीशान खान के घर से चोर माता-पिता और भाई के रहने के बावजूद जेवर और नकदी चोरी कर ले गए। जीशान खान एमपी नगर में निजी आईटी कम्पनी में कार्यरत है। 19 अक्टूबर को वे पत्नी और बच्चों को मायके छोडऩे गए थे। इस दौरान घर के भूतल पर माता-पिता थे वहीं पहली मंजिल पर जीशान के कमरे के पास अपने कमेर में उनका भाई मौजूद था। जीशान देर रात ससुराल से लौटे तो देखा कि कमरे की लकड़ी की अलमारी का पल्ला खुला हुआ था। चोर सोने की चैन, दो अंगूठियों सहित लगभग 10 हजार रुपए नकद ले गए। चोरी गए सामान की कीमत लगभग 70 हजार रुपए है। पुलिस ने मौके पर जांच की जिससे अंदाजा है कि चोर छत के रास्ते आए और गहने नकदी पर हाथ साफ करके चले गए।

अस्पताल से विदेशी ऑटोक्लेव मशीन का उपकरण चोरी

हबीबगंज थाना इलाके में स्थित निजी अस्पताल के अंदर से चोर विदेशी मशीन का उपकरण चोरी कर ले गए। अस्पताल के प्रबंधक श्रेयस खावलकर ने एफआईआर कराई है कि, 18 अक्टूबर को अस्पताल केसीएसएसडी डिपार्टमेंट में रखी विदेशी ऑटोक्लेव मशीन से 55 हजार रुपए कीमत का पुर्जा चुरा लिया। जांच अधिकारी एएसआई मनोज यादव ने बताया कि, इजरायल से इम्पोर्ट की गई कीमती मशीन का यह उपकरण भी यूएसए मेड था जिसे बुलाने में हजारों रुपए और लम्बा समय लगता, तब तक लाखों की मशीन किसी काम की नहीं रहती। ऐसे में स्वास्थ्य सेवा की गंभीरता को देखते हुए तुरंत अस्पताल के सीसीटीवी फुटेज जांच गई, लगातार जांच में एक वार्ड ब्यॉय की गतिविधियां संदिग्ध दिखी, उससे पूछताछ की गई तो चोरी का खुलासा हो गया। जांच के बाद वार्ड ब्यॉय महेन्द्र बैरागी पिता रामचन्द्र बैरागी को गिरफ्तार कर लिया गया है।
—————-

खुले मकान से जेवरात चोरी

अरेरा हिल्स थाना क्षेत्र में भीम नगर बस्ती में स्थित एक मकान से चोर 95 हजार रुपए के जेवरात चोरी कर ले गए। बस्ती निवासी संतोष सिंह की पत्नी उमा सिंह ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि, किसी चोर ने खुले कमरे में घुसकर 95 हजार रुपए के जेवर और नगदी चोरी कर ली।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.