बड़ी खबर : MP के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल के दवा स्टोर से 863 रेमडेसिविर इंजेक्शन चोरी

राजधानी भोपाल में स्थित मध्य प्रदेश के सबसे बड़े सरकारी हमीदिया अस्पताल से 863 रेमडेसिविर इंजेक्शन चोरी। जांच में जुटी पुलिस…।

<p>बड़ी खबर : MP के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल के दवा स्टोर से 863 रेमडेसिविर इंजेक्शन चोरी</p>

भोपाल/ मध्य प्रदेश में तेजी से पाव पसार रहे कोरोना वायरस की रोकथाम के लिये गंभीर संक्रमित मरीजों के लिये जीवन रक्षक मानी जाने वाली दवा रेमडेसिविर इंजेक्शन के 863 डोज मध्य प्रदेश के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल के दवा स्टोर से चोरी होने की खबर मिली है।

 

पढ़ें ये खास खबर- ऑक्सीजन संकट : 30 अप्रैल तक पड़ेगी 700 टन ऑक्सीजन की जरूरत, जब तक 2 लाख के करीब एक्टिव केस का अनुमान


शनिवार को लगने थे इंजेक्शन, एक दिन पहले ही भेजे गए थे अस्पताल

बताया जा रहा है कि, ये सभी इंजेक्शन शनिवार को अस्पताल में मौजूद सभी गंभीर संक्रमित मरीजों को लगाए जाने थे। इसलिये जिला प्रशासन की ओर से इन्हें शुक्रवार को ही अस्पताल भेज दिया था। लेकिन, अब इतनी बड़ी संख्या में इंजेक्शन के चोरी होने से अस्पताल में मौजूद मरीजों की जान पर बन आई है, तो वहीं अस्पताल प्रबंधन के लिये मुसीबत बन गई है। बता दें कि, ये सभी 863 रेमडेसिविर इंजेक्शन हमीदिया अस्पताल के दवा स्टोर से चोरी हुए हैं। पहले तो अस्पताल प्रशासन और अधिकारियों ने इस मामले की स्वयं जांच की, लेकिन चोरी के संबंध में जानकारी न मिलने पर कोहेफिजा थाने में मामला दर्ज करा दिया गया है।

 

पढ़ें ये खास खबर- नरसिंह मंदिर के महामंडलेश्वर स्वामी श्याम देवाचार्य की कोरोना से मौत, CM शिवराज ने जताया दुख, हरिद्वार कुंभ में हुए थे संक्रमित


पुलिस को शक

चोरी की घटना सामने आने के बाद कोहेफिजा थाना पुलिस भी मौके पर पहुंच गई है। वहीं, मामले की तफ्तीश शुरु करते हुए पुलिस अस्पताल परिसर में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। शुरुआती जांच के बाद पुलिस के अनुमान है कि, अस्पताल स्टाफ द्वारा ही चोरों की मदद की गई है। फिलहाल, कोहफिजा पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

‘उम्र हो जाती है तो मरना ही पड़ता है’- पशुपालन मंत्री का बेतुका बयान- देखें Video

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.