अपहरण : सराफा व्यापारी की 17 साल की बेटी को कार में उठा ले गए बदमाश, फोन पर बोलीं- पापा मुझे बचा लो…

कार में सवार होकर आए थे अपहरणकर्ता,
पिता को कॉल कर बोली छात्रा – मुझे नहीं पता ये लोग कहां ले जा रहे हैं
कॉल कटने के बाद मोबाइल ऑफ हो गया

<p>अपहरण : सराफा व्यापारी की 17 साल की बेटी को कार में उठा ले गए बदमाश, फोन पर बोलीं- पापा मुझे बचा लो&#8230;</p>
मेहगांव. मौसी के घर पर आयोजित मांगलिक कार्यक्रम में जाने के लिए बाजार में कपड़े लेने गई सराफा व्यापारी की 17 वर्षीय बेटी का कार सवार अज्ञात बदमाश दिनदहाड़े अपहरण कर ले गए। वारदात मंगलवार दोपहर 2.30 बजे की है। बदमाश छात्रा को कार में बैठाने के बाद उसे मौ की ओर ले गए।
सराफा व्यवसायी गोपाल सोनी पुत्र रमेश सोनी निवासी सदर बाजार मेहगांव ने पुलिस को बताया कि उसके साड़ू भाई के घर आयोजित समारोह में जाने के लिए उसकी बेटी अपने लिए कपड़े लेने बाजार गई थी। इसी दौरान हाट बाजार इलाके में रोड किनारे खड़ी कार में सवार बदमाशों ने उसकी बेटी को गुमराह कर कार में बैठाया और ले गए। हालांकि १७ वर्षीय छात्रा ने अपने मोबाइल से पिता के मोबाइल पर अपहरण के कुछ देर बाद ही कॉल कर कहा कि पापा मुझे बचालो, पता नहीं ये कौन लोग हैं और कहां ले जा रहे हैं। उल्लेखनीय है कि कक्षा 11वीं की छात्रा के कॉल के बाद परिवार के लोग हरकत में आए और सबसे पहले पुलिस को खबर की। हालांकि जब तक पुलिस को भनक लगी तब तक कार छात्रा को लेकर करीब 50 किमी दूर जा चुकी थी। बावजूद इसके पुलिस ने सीमाओं की नाकेबंदी की कार्रवाई की।
बड़े सराफा व्यापारियों में शुमार गोपाल सोन

य हां बता दें कि गोपाल सोनी नगर के बड़े सराफा व्यापारियों में गिने जाते हैं। तीन पीढिय़ों से उनके परिवार में सराफा कारोबार किया जा रहा है। लगभग चार साल पूर्व उनकी दुकान पर लुटेरों द्वारा लूट की वारदात को अंजाम दिया गया था। यहां बता दें कि छात्रा के नाबालिग होने के नाते उसे बहला फुसलाकर ले जाने पर धारा ३६३ अपनयन के तहत केस दर्ज किया गया है, जबकि ऐसी वारदात में धारा 365, 366 अपहरण के तहत केस दर्ज किए जाने की कार्रवाई की जाती है। यदि छात्रा अपनी मर्जी से जाती तो वह पिता को कॉल कर यह क्यों कहती कि पापा मुझे बचालो, मुझे पता नहीं ये लोग कौन हैं और कहां ले जा रहे। अपनी मर्जी से जाना होता हो कपड़े दुकान से लेकर क्यों आती।
कस्बे में पनप रहा दहशत का आलम

उल्लेखनीय है कि जिस सार्वजनिक स्थल से छात्रा को दिनदहाड़े कार में बैठाकर ले जाया गया है उस जगह अकसर पुलिसकर्मियों की ड्यूटी रहती है। बदमाशों के हौसले कितने बुलंद रहे होंगे कि उन्हें खुद के पकड़े जाने का भी डर नहीं था। लिहाजा जैसे ही छात्रा कपड़े लेकर सदर बाजार से निकली तभी मौ रोड किनारे लगी कार में लडक़ी को बैठा लिया और गेट बंद कर फुर्ती के साथ बदमाश कार को ले गए। वारदात के बाद से कस्बे में दहशत का माहौल है।
प्रकरण दर्ज करने के बाद छात्रा की पतारसी की जा रही है। शीघ्र ही हम छात्रा को दरयाफ्त कर आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लेंगे।
मनोज कुमार सिंह, एसपी भिण्ड
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.