भिंड

ग्वालियर-इटावा ट्रैक पर दौड़ी कोटा एक्सप्रेस, सांसद बोली जल्द मिलेगी एक और खुशी, लोगों में खुशी की लहर

सांसद संध्या राय ने झंडी दिखाकर ट्रेन को किया रवाना

भिंडOct 24, 2019 / 02:08 pm

monu sahu

ग्वालियर-इटावा ट्रैक पर दौड़ी कोटा एक्सप्रेस, लोगों में खुशी की लहर, सांसद बोली जल्द मिलेगी एक और खुशी

भिण्ड। चंबल के लोगों को जिस चीज का इंतजार बरसो से था वो चीज आखिरकार बुधवार को पूरी हो ही गई। इतना ही नहीं इसके साथ उन्हें अब एक और खुशी जल्द ही मिलने वाली है जिनकी उन्होंने कल्पना भी नहीं की होगी। कोटा इटावा पेसेंजर ट्रेन दोपहर 12.10 मिनट पर एक्सप्रेस टे्रन बनकर भिण्ड पहुंची, जिसे सांसद संध्या राय ने 12.20 मिनट पर हरीझंडी दिखाकर इटावा के लिए रवाना किया। करीब 110 किमी लंबे ग्वालियर-इटावा टे्रक पर बुधवार से नियमित रूप से एक्सप्रेस ट्रेन के दौडऩा शुरू हो जाने से जिले के हजारों लोग लाभान्वित होंगे। इस दौरान रेलवे और आरपीएफ के कई सीनियर अधिकारियों के अलावा भाजपा नेता भी मौजूद रहे।
बाप रे! तेजाब मिलाकर तैयार हो रहा दूध, इससे बनीं मिठाइयां और मावा दिवाली में पहुंचेगा आपके घर

गाड़ी नंबर 19812 डाउन कोटा-इटावा एक्सप्रेस बुधवार को ग्वालियर से चलकर 10 मिनट की देरी से 12.10 बजे भिण्ड रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर-01 पर पहुंची। 05 मिनट रुकने के बाद 12.15 बजे इटावा की ओर रवाना हो गई। पहले दिन ही आधा सैकड़ा से अधिक यात्रियोंं ने ग्वालियर से भिण्ड तक की यात्रा की जबकि भिण्ड से इटावा की ओर जाने के लिए दो दर्जन यात्रियों ने टिकट खरीदे। 1.40 बजे टे्रन के इटावा स्टेशन पहुंचने पर वहां भी स्वागत समारोह आयोजित किया गया। शाम 17.50 बजे उक्त ट्रेन भिण्ड रेलवे स्टेशन पर पहुंची। उक्त टे्रेन गुरुवार को सुबह 7.15 पर कोटा स्टेशन पर पहुंचेगी। पहले दिन भिण्ड आई एक्सप्रेस टे्रन में 13 डिब्बे थे।
रोते हुए दंपती बोले न्याय नहीं तो परिवार सहित आत्महत्या की दें अनुमति

पहली बार गुजरी एक्सप्रेस
उल्लेखनीय है कि झांसी के पास टै्रक का मेंटेनेंस के दौरान गत वर्ष कई गाडिय़ों का संचालन भिण्ड-इटावा होकर किया गया था। लेकिन एक्सप्रेस गाड़ी नियमित रूप से पहली बार इस ट्रैक से होकर गुजरी है। स्टेशन पहुंचने पर संासद संध्याराय का स्टेशन अधीक्षक एमके दुबे ने गुलदस्ता भेंट कर स्वागत किया। स्टेशन के प्लाट नंबर एक पर आयोजित कार्यक्रम में मप्र महिला आयोग की पूर्वअध्यक्ष कृष्णकांता तोमर, रेलवे सलाहकार समिति के सदस्य डा. सुशील गुप्ता, पूर्व जिला अध्यक्ष भाजपा अवधेशसिंह कुशवाह, राजेंद्र शर्मा राजे, दिलीपङ्क्षसह कुशवाह, अर्पित मुदगल, बीरेंद्र राणा,सीमा शर्मा, मायाराम शर्मा, सीनियर मैनेजर वाणिज्य जीतेंद्र कुमार, स्टेशन अधीक्षक एमके दुबे, सहायक कमांडेट आरपीएफ ग्वालियर अरूण वी लौढ़े, निरीक्षक सुखवीरसिंह आदि मौजूद रहे।
Breaking : SBI बैंक कैंपस में मुनीम को बदमाशों ने गोली मारी, 4.5 लाख लूटकर फरार, देखें वीडियो

शीघ्र ही और मिलेगी सुखद सूचना
कार्यक्रम में सांसद ने कहा कि झांसी मंडल की बैठक में मैने और भी सुझाव दिए थे उनपर तेजी से काम शुरू हो रहा है। इस रूट पर टे्रनों की कनेक्टीविटी बढ़ रही है। लिंक एक्सप्रेस का स्टापेज गोहद में किए जाने पर भी विचार रेलवे की ओर से किया जा रहा है। ट्रेक का विद्युतीकरण हो जाने के बाद कई सुविधाए और मिलेंगी। शीघ्र ही एक ओर शुभ कार्य आपकों सुनने के लिए मिलेगा।

अटेर क्रॉसिंग पर बन सकता है ओवरब्रिज
सीनियर वाणिज्य प्रबंधक जीतेंद्र कुमार ने बताया कि प्रदेश सरकार सहयोग करे तो अटेर रोड क्रासिंग पर दो माह में ओवरब्रिज बनकर तैयार हो सकता है। ऊपर का निर्माण हम करा देंगे लेकिन नियमानुसार नीचें का कार्य स्टेट को करना होगा। हम इस संबंध में शीघ्र ही प्रस्ताव भेजे रहे हैं। स्टेशन की आय बढ़ेगी तो अपने आप अपग्रेडेशन होना शुरू हो जाएगा। एप्रोच रोड को लेकर टेंडर किया जा चुका है लेकिन तकनीकि कमियों के कारण काम नहीं हो पाया है। रिटेंंडरिंग का काम शुरू हो गया है। 80 लाख से एक करोड़ की लागत से इस सडक़ का निर्माण कराया जाएगा। रेलवे ने हर स्टेशन का विकास करने के लिए आय के आधार पर ग्रेडेशन कर रखी है। सभी के इसी आधार पर मानक भी निर्धारित है।

रेलवे जोन के सलाहकार ने रखीं मांगें
रेलवे इलाहाबाद जोन के सलाहकार डा. सुशील गुप्ता ने ओवरहैड की क्षमता 70 हजार से एक लाख लीटर, एप्रोच रोड का निर्माण, तीन प्लेट फार्मो पर एक-एक हैंडपंप का खनन कराने, सुशासन, ओखा, बारौनी आदि गाडिय़ों का संचालन भिण्ड से करने, स्टेशन के बाहर रेलवे का मोनो लगाने की मंाग रखी।

Home / Bhind / ग्वालियर-इटावा ट्रैक पर दौड़ी कोटा एक्सप्रेस, सांसद बोली जल्द मिलेगी एक और खुशी, लोगों में खुशी की लहर

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.