जरा संभलकर…बिना मास्क बाहर निकले तो घर आएगा इतने रुपए का चालान

जिला संकट प्रबंधन समूह की बैठक में लिए निर्णय, सोमवार को शहर सखती से रखा जाएगा बंद

<p>जरा संभलकर&#8230;बिना मास्क बाहर निकले तो घर आएगा इतने रुपए का चालान</p>
भिण्ड. अब बिना मास्क के घर से निकलने पर चालानी कार्रवाई का समन डाक के माध्यम से घर भी पहुंच सकता है। शहर के प्रमुख चौराहों और मार्ग पर लगे सीसीटीवी कैमरे इसके लिए निगरानी करेंगे। वाहन नंबर के आधार पर नाम पता ट्रेस कर पुलिस संबंधित बिना मास्क वाले वाहन चालक या सवार के घर पर चालान भेजेगी।
यह निर्णय कलेक्टर वीरेन्द्र सिंह रावत एवं पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह की अध्यक्षता में जिला संकट प्रबंधन समूह की बैठक में लिया गया है। कलेक्टर कार्यालय के सभागार में आयोजित बैठक में अपर कलेक्टर अनिल कुमार चंादिल, सीएमएचओ डॉ. अजीत मिश्रा आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे। बैठक में कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए समिति सदस्यों के प्रस्ताव पर निर्णय लिया गया कि सोमवार के दिन शहर में बाजार को सख्ती से बंद रखा जाएगा।
100 रुपए का लगेगा जुर्माना

साथ ही यह भी निर्णय लिया गया कि शहर में पुलिस एवं प्रशासन के सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से वाहनों में बिना मास्क के सफर कर रहे व्यक्तियों का फोटो निकालकर चालान कर उनके घर पहुंचाया जाएगा। ऐसे व्यक्तियों पर 100 रुपए का जुर्माना लगेगा। सीएमचओ डॉ. अजीत मिश्रा ने बताया कि सभी व्यक्ति ऑक्सीमीटर के माध्यम से अपना एवं अपने परिवारजनों का एसपीओटू नियमित चैक कराएं। सभी व्यक्ति आवश्यक रूप से मास्क लगाएं। दिन में 5 से 7 बार हाथ धोएं या सेनेटाइजर का उपयोग करें एवं सोशल डिस्टेंस का पालन करें। बेवजह घर से बाहर न निकलें। बैठक में स्कूल खोलने एवं दुर्गा महोत्सव के संबंध में नगर पालिका सीएमओ भिण्ड को शहर में माइक के द्वारा लोगों को कोरोना संक्रमण के बचने के संबंध में जागरूक करने के निर्देश दिए गए।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.