Latest News in Hindi

एमआईसी ने रामनगर मुक्तिधाम के सौंदर्यीकरण के अधूरे प्रस्ताव को लौटाया

By Naresh Verma

Sep, 12 2018 09:39:14 (IST)

महापौर परिषद की बैठक में सदस्यों ने एल्डरमैन की सुझाव पर मुक्तिधाम के विस्तार पर चर्चा की, लेकिन अधूरे प्रस्ताव होने की वजह से जोन कमिश्नर को नए सिरे से प्रस्ताव बनाने कहा।

भिलाई . राम नगर मुक्तिधाम का विस्तार एवं सौंदर्यीकरण किया जाएगा। महापौर परिषद की बैठक में सदस्यों ने एल्डरमैन की सुझाव पर मुक्तिधाम के विस्तार और सौंदर्यीकरण के एजेंडे पर चर्चा की, लेकिन आधा-अधूरे प्रस्ताव होने की वजह से वैशाली नगर जोन कमिश्नर को निरीक्षण कर नए सिरे से प्रस्ताव बनाने का सुझाव दिया। पूरी जानकारी के साथ प्रस्ताव को आगामी महापौर परिषद की बैठक में रखने कहा।

विस्तार से प्रस्ताव बनाने दिया सुझाव

रामनगर मुक्तिधाम के विस्तार के लिए निगम के ११ एल्डरमैन ने अपनी निधि दी है। वैशाली नगर जोन के इंजीनियर्स ने ४४ लाख रुपए की लागत से मुक्तिधाम का विस्तार का प्रस्ताव तैयार किया है, लेकिन प्रस्ताव में पूरी जानकारी नहीं है। लकड़ी को स्टोर करने भवन, शवदाह गृह की विस्तृत जानकारी नहीं है। इसके कारण सदस्यों ने वैशाली नगर जोन कमिश्नर डीके वर्मा को मुक्तिधाम का निरीक्षण कर विस्तार में प्रस्ताव बनाने कर सुझाव दिया। ताकि भविष्य में लोगों को बैठने और अंतिम संस्कार के क्रियाकर्म में दिक्कत न हो। सदस्यों के सुझाव पर महापौर देवेन्द्र यादव ने नए सिरे से प्रस्ताव बनाने कहा।

वाम्बे आवास के छतों की होगी मरम्मत

एमआईसी की बैठक में कुल चार एजेंडे पर चर्चा हुई। इसमें वार्ड-२९ बापू नगर तालाब से वार्ड-३७ सुभाष नगर नाला के समानांतर सीसी रोड निर्माण, वार्ड-३६ जीईरोड से नाला गौतम नगर चौक तक रोड का नवीनीकरण और वार्ड-१४ रामनगर आईएचएसडीपी आवास १२.४९ लाख, अटल आवास १.७५और वाम्बे ६.८२आवास के छतों का मरम्मत कार्य के निगोसिएशन का प्रस्ताव शामिल है। बैठक में भवन अनुज्ञा प्रभारी डॉ. दिवाकर भारती,स्वच्छता विभाग प्रभारी लक्ष्मीपति राजू, लोककर्म प्रभारी नीरज पाल, नरेश कोठारी, सुशीला देवांगन, अधीक्षण अंभियंता सत्येन्द्र सिंह मौजूद रहे।

बापू नगर में निकासी की समस्या से राहत

वार्ड-२९ बापू नगर खुर्सीपार के रहवासियों को निकासी की समस्या से राहत मिलेगी। नेशनल हाइवे से मोची मोहल्ला गौतम नगर १९५ लाख की लागत से नाला का निर्माण किया जाएगा। महापौर परिषद ने शेड्यूल ऑफ रेट (एसओआर)से ११.११ फीसदी बिलो रेट पर मेसर्स मित्तल ठेका देने का संकल्प परित किया है।