मौसम Alert: छत्तीसगढ़ में द्रोणिका का असर, अगले दो दिनों में इन क्षेत्रों में फिर जमकर बरसेंगे काले बादल

पश्चिम विक्षोभ के साथ ही विदर्भ से तमिलनाडु तक बनी द्रोणिका के असर से छत्तीसगढ़ में तीन दिनों से बारिश हो रही है। चक्रीय चक्रवात के असर से रविवार को भी दुर्ग-भिलाई सहित आसपास के कुछ क्षेत्रों में बारिश होगी और तेज हवा भी चल सकती है।
 

<p>मौसम Alert: छत्तीसगढ़ में द्रोणिका का असर, अगले दो दिनों में इन क्षेत्रों में फिर जमकर बरसेंगे काले बादल</p>
भिलाई. पश्चिम विक्षोभ के साथ ही विदर्भ से तमिलनाडु तक बनी द्रोणिका के असर से छत्तीसगढ़ में तीन दिनों से बारिश हो रही है। इसके साथ ही छत्तीसगढ़ में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदल गया है। अगले दो दिनों में कई इलाकों में मौसम विभाग ने बारिश होने का अनुमान लगाया है। वहीं गरज चमक के साथ ओले गिरने की बात भी कही है। भिलाई में शुक्रवार रात से रूक-रूक कर बारिश हो रही है, वहीं शनिवार सुबह 5 बजे से 7 बजे तक गरज चमक के साथ तेज बारिश हुई। (Rain in Chhattisgarh)
चलेगी तेज हवा
मौसम विभाग की मानें तो दक्षिण पश्चिम राजस्थान के ऊपर बने चक्रीय चक्रवात के असर से रविवार को भी दुर्ग-भिलाई सहित आसपास के कुछ क्षेत्रों में बारिश होगी और तेज हवा भी चल सकती है। इधर बादलों के बीच शहर का अधिकतम तापमान भी सामान्य से कम रहा। शनिवार को शहर का अधिकतम तापमान 33.4 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 19.2 डिग्री सेल्सियस रहा जो सामान्य से 3.1 डिग्री सेल्सियस कम रहा।
गिर सकते हैं ओले
मौसम वैज्ञानिक एचपी चंद्रा ने बताया कि पश्चिम विक्षोभ के प्रभाव और द्रोणिका की वजह से प्रदेश में मिली जुली हवा आ रही है। जिसमें बंगाल की खाड़ी से गर्म और नमीयुक्त हवा आ रही है। जिससे ओले गिरने की स्थिति बन रही है। रविवार को छत्तीसगढ़ के कई जिलो में हल्की से मध्यम बारिश होगी।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.