BSF के असिस्टेंट कमांडेंट की कोरोना से मौत, दुर्ग जिले में मिले कोविड के 41 नए पॉजिटिव मरीज

BSF के एक असिस्टेंट कमांडेंट समेत दो लोगों की कोरोना से सोमवार को मौत हो गई। कोविड संक्रमण से मरने वाला दूसरा व्यक्ति दुर्ग के गया नगर का बुजुर्ग है। (Chhattisgarh coronavirus update)

<p>BSF के असिस्टेंड कमांडेंट की कोरोना से मौत, दुर्ग जिले में मिले कोविड के 41 नए पॉजिटिव मरीज</p>
भिलाई. दुर्ग जिले में बीएसएफ (BSF Bhilai) के एक असिस्टेंट कमांडेंट समेत दो लोगों की कोरोना से सोमवार को मौत हो गई। कोविड संक्रमण से मरने वाला दूसरा व्यक्ति दुर्ग के गया नगर का बुजुर्ग है। बीएसएफ भिलाई में कोरोना से यह दूसरी मौत है। असिस्टेंड कमांडेंट बीएच वानखेड़े भिलाई सेक्टर हेडक्वार्टर में पदस्थ थे। 57 वर्षीय अधिकारी को पांच अगस्त को रायपुर एम्स में कोरोना से तबीयत बिगडऩे पर भर्ती कराया गया था। शुगर होने की वजह से उनकी तबीयत में सुधार नहीं हो रहा था। सोमवार को कोविड संक्रमण के चलते उनकी मौत हो गई। वे महाराष्ट्र के अमरावती के रहने वाले थे। मिली जानकारी के अनुसार स्वास्थ्य विभाग ने अधिकारी के मौत के सूचना उनके परिजनों को दे दी है। कोविड प्रोटोकॉल के तहत उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।
जिले में कोरोना के 41 नए मरीज
दुर्ग जिले में सोमवार को कोरोना के 41 नए मरीज मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग से जारी रिपोर्ट में दो मौत की भी पुष्टि की गई है। दुर्ग जिले के अलावा संभाग के राजनांदगांव जिले में 20, बेमेतरा में सात, बालोद में दो नए मरीज मिले हैं। वहीं प्रदेश में सोमवार को कोविड के 354 नए मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। अब तक प्रदेश में कोरोना से 99 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं कोविड संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 12 हजार के पार पहुंच गया है।
बीएसएफ में दूसरी मौत
छत्तीसगढ़ के नक्सल मोर्चे में बीएसएफ के दस हजार से ज्यादा जवान पदस्थ हैं। बीएसएफ में कोरोना संक्रमण से यह दूसरी मौत है। एक महीने पहले भिलाई में पदस्थ बीएसएफ के एक और जवान की कोविड संक्रमण के कारण मौत हो गई थी। मृत जवान की पत्नी भी कोविड पॉजिटिव मिली थी। बीएसएफ में कोरोना संक्रमण तेजी से फैलता जा रहा है। भिलाई फ्रंटीयर हेडक्वार्टर में अब तक सैकड़ों जवान कोरोना पॉजिटिव मिले चुके हैं। बावजूद जवानों के जांच और क्वारंटाइन को लेकर लगातार बीएसएफ के अधिकारियों के द्वारा लापरवाही बरती जा रही है।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.