जिस बेटी की लंबी आयु के लिए मां कर रही थी पूजा, उसे काले नाग ने डस लिया, एक पल में उजड़ गई गोद

संतान के दीर्घायु जीवन के लिए कमरछठ की पूजा में जुटी मां की गोद व्रत तोडऩे से पहले ही उजड़ गई। एक तरफ मां पूजा की तैयारी में जुटी थी दूसरी ओर 11 साल की उसकी बच्ची को जहरीले सांप ने डस लिया। (snake bite in Bhilai)

<p>जिस बेटी की लंबी आयु के लिए मां कर रही थी पूजा, उसे काले नाग ने डस लिया, एक पल में उजड़ गई गोद</p>
भिलाई. संतान के दीर्घायु जीवन के लिए कमरछठ की पूजा में जुटी मां की गोद व्रत तोडऩे से पहले ही उजड़ गई। एक तरफ मां पूजा की तैयारी में जुटी थी दूसरी ओर 11 साल की उसकी बच्ची को जहरीले सांप ने डस लिया। जब बच्ची बेहोश होने लगी तब उसे परिजन तुरंत अस्पताल ले गए, लेकिन तब तक काफी देर हो गई थी। बच्ची की मौत के बाद उतई पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
उतई पुलिस के मुताबिक ग्राम डुंडेरा निवासी भरतलाल चक्रधारी की 11 वर्षीय बेटी ओजस्वी चक्रधारी को रविवार की दोपहर जहरीले सांप ने डस लिया। रविवार को बच्ची की मां कमरछठ की पूजा की तैयारी में लगी थी। पूजा के लिए नारियल की जरूरत पडऩे पर बच्ची को घर के पठाउवा पर चढ़ाया गया। नारियल उतारने के दौरान ही दोपहर करीब दो बजे उसके हाथ में सांप ने काट लिया।
काले नाग ने डसा था मासूम को
खून निकलने पर घरवालों को लगा कि बच्ची को कील चुभी होगी, लेकिन आधे घंटे बाद जब उसे बेहोशी सी छाने लगी तो गांव के एक व्यक्ति ने जख्म को देखकर सर्पदंश होने की बात कही। इसके बाद परिवार के लोगों ने पठाउवा पर देखा तो वहां से एक नाग सांप मिला। सांप के काटे जाने की पुष्टि होने के बाद परिवार के लोग उसे लेकर उतई स्वास्थ्य केंद्र गए। हालत बिगड़ता देख उसे फौरन जिला अस्पताल रेफर किया गया, लेकिन जिला अस्पताल पहुंचने के पहले ही बच्ची की मौत हो गई।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.